Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Oneplus nord 7 and 6 series smartphones to get Android 11 based OxygenOS update

OnePlus यूजर्स के लिए खुशखबरी, आपके स्मार्टफोन्स को मिल रहा बड़ा अपडेट

पॉप्युलर फोन मेकर कंपनी वनप्लस अपने OnePlus 8 और 8 Pro स्मार्टफोन्स में पहले ही एंड्रॉएड 11 अपडेट कर चुकी है। अब वनप्लस अपने दूसरे मॉडल्स जैसे-  OnePlus Nord, OnePlus 7 सीरीज, 7T, और OnePlus 6...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Jan 2021 01:07 PM
हमें फॉलो करें

पॉप्युलर फोन मेकर कंपनी वनप्लस अपने OnePlus 8 और 8 Pro स्मार्टफोन्स में पहले ही एंड्रॉएड 11 अपडेट कर चुकी है। अब वनप्लस अपने दूसरे मॉडल्स जैसे-  OnePlus Nord, OnePlus 7 सीरीज, 7T, और OnePlus 6 सीरीज के लिए एंड्रॉइड 11 आधारित OxygenOS 11 अपडेट जारी करेगी। रिपोर्ट की मानें तो सबसे पहले वनप्लस नॉर्ड को लेटेस्ट एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा और उसके बाद 7 सीरीज और 6 सीरीज के लिए जारी किया जाएगा। 

वनप्लस ने इस बात की जानकारी कंपनी के फोरम पर एक पोस्ट के जरिए दी है। OxygenOS के प्रोडक्ट लीड गैरी सी ने आधिकारिक रूप से बताया कि वनप्लस नोर्ड कंपनी का अगला फोन है जिसे Android 11 अपडेट मिलने वाला है। वनप्लस के मुताबिक, ओपन बीटा से फीडबैक मिलने के बाद सॉफ्टवेयर में जरूरी बदलाव किए जाएंगे और तब फाइनल अपडेट जारी किया जाएगा। 

बदल जाएगा यूजर इंटरफेस
OxygenOS वनप्लस स्मार्टफोन्स में काम करने वाला एंड्रॉइड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है। ऑक्सीजनओएस 11 के जरिए वनप्लस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 11 अपडेट के अलावा कुछ नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। इसके साथ ही इन स्मार्टफोन्स का यूजर इंटरफेस भी काफी हद तक बदल जाएगा। सैमसंग वन यूआई की तरह वनप्लस के लेटेस्ट अपडेट में भी ऊपर आने वाले टाइटल्स पहले से बड़े हो जाएंगे। 

वनप्लस का कहना है कि नए सॉफ्टवेयर में यूजर्स के लिए एक हाथ से फोन इस्तेमाल करना ज्यादा आसान हो जाएगा। अपडेट होने के बाद स्मार्टफोन्स में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (AOD) का फीचर आ जाएगा, जिसके बाद फोन लॉक होने के बाद भी इसपर टाइम, मौसम और जरूरी नोटिफिकेशंस दिखते रहेंगे। यूजर्स को यह भी जानकारी दी जाएगी कि वह आमतौर पर कितनी बार अनलॉक करके फोन का इस्तेमाल करते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें