Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oneplus new phone spotted on bis launch expected soon - Tech news hindi

आ रहा OnePlus का नया फोन, मिलेगा 50MP का मेन कैमरा, शानदार है लुक

इस डिवाइस को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने सर्टिफाइ कर दिया है। इससे यह तय है कि फोन भारत में भी लॉन्च होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी की नॉर्ड सीरीज का मिड-रेंज हैंडसेट हो सकता है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 03:20 PM
हमें फॉलो करें

वनप्लस आजकल एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। कंपनी के इस अपकमिंग फोन का मॉडल नंबर CPH2613 है। इस फोन को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने सर्टिफाइ कर दिया है। इससे यह तय है कि फोन भारत में भी लॉन्च होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी की नॉर्ड सीरीज का मिड-रेंज हैंडसेट हो सकता है। कुछ दिन पहले 91 मोबाइल्स ने इस अपकमिंग फोन के रेंडर्स को शेयर किया था। रेंडर्स के अनुसार कंपनी का यह फोन सेंटर पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा। AMOLED पैनल वाले इस फोन में कंपनी सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर करने वाली है। 

फोन फ्लैट बेजल्स वाला है। बैक पैनल की बात करें तो इस फोन में वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे लगे हैं। फोन के राइट एज पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिए गए हैं। फोन में कंपनी अलर्ट स्लाइडर देगी या नहीं इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। इस फोन को कैमरा FV-5 पर भी देखा जा चुका है। इसके अनुसार फोन 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा और 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आ सकता है। फोन का मेन कैमरा OIS+EIS और फ्रंट कैमरा EIS सपोर्ट फीचर के साथ आएगा। 

कुछ दिन पहले लॉन्च हुआ वनप्लस 12R
वनप्लस 12R स्मार्टफोन कुछ हफ्तों पहले ही मार्केट में लॉन्च हुआ है। कंपनी इस फोन में 6.78 इंच का ProXDR AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। फोन का यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ आता है। 16जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट दिया गया है। 

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दे रही है। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। फोन की बैटरी 5500mAh की है, जो 100W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।  

(Photo: 24Net)

ऐप पर पढ़ें