Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़OnePlus first smartwatch and fitness band to be launches soon see the features specifications

आ रही OnePlus की पहली स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड, ऐसे होंगे फीचर्स

वनप्लस (OnePlus) इस साल अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकता है। साथ ही, कंपनी एक फिटनेस ट्रैकर बैंड भी लाने की तैयारी में है। अब OnePlus वॉच, वनप्लस वॉच आरएक्स और वनप्लस फिटनेस बैंड को लेकर नई जानकारी...

Apoorva Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 8 Jan 2021 05:58 PM
हमें फॉलो करें

वनप्लस (OnePlus) इस साल अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकता है। साथ ही, कंपनी एक फिटनेस ट्रैकर बैंड भी लाने की तैयारी में है। अब OnePlus वॉच, वनप्लस वॉच आरएक्स और वनप्लस फिटनेस बैंड को लेकर नई जानकारी सामने आई हैं। टिप्स्टर निल्स अरेंसमायर ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, जिससे वनप्लस वॉच और ओप्पो वॉच में कुछ लिंकेज नजर आ रहे हैं। टिप्स्टर को वनप्लस हेल्थ एपीके से इन सभी डिवाइसों के बारे में डिटेल मिली है। हालांकि, OnePlus ने अब तक वनप्लस वॉच के लॉन्चिंग की तारीख नहीं बताई है। लेकिन, हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस का फिटनेस बैंड को 11 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है। वनप्लस वॉच और फिटनेस बैंड के कई फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस पहले भी लीक हुए हैं। 

वनप्लस की स्मार्टवॉच के लीक डीटेल

ग्लोबल वर्जन के लिए वनप्लस वॉच का मॉडल नंबर "W301GB" है। वहीं, चाइनीज वर्जन के लिए मॉडल नंबर "W301CN" है। यह ओब्सिडियन ब्लैक कलर में आने वाली है। हालांकि, ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी एक से अधिक स्मार्टवॉच लॉन्च करे। इसका नाम, वनप्लस वॉच आरएक्स हो सकता है। ये नाम ओप्पो वॉच आरएक्स जैसा ही है। पिछले लीक से पता चला है कि वनप्लस वॉच में एक राउंड डायल भी है। लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि दो वनप्लस वॉच लॉन्च होनी है, जिसमें से एक स्क्वायर डायल और दूसरी राउंड डायल की हो सकती है। 

 

— Nils Ahrensmeier (@NilsAhrDE) January 7, 2021

 

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में वनप्लस वॉच आरएक्स में स्पोर्ट्स मोड और दूसरी एक्टिविटीज दी गई हैं। इसमें स्विमिंग, बैडमिंटन, बॉल, डांस, एलिप्टिकल मशीन, फ्री ट्रेनिंग और रोइंग मशीन जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें एक्सक्लूसिव, स्नो, वाटर और योग के लिए भी स्ट्रिंग्स दी गई हैं। वनप्लस वॉच में वॉच फेसिज भी दिए गए हैं, ये सभी डार्क थीम वाले हो सकते हैं। स्मार्टवॉच में AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। 

— OnePlus India (@OnePlus_IN) January 8, 2021

 

14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आ सकता है फिटनेस बैंड

टिप्स्टर निल्स के अनुसार, फिटनेस ट्रैकर काले रंग में आ सकता है जिसमें मैचिंग स्ट्रैप होगी। शेयर किए गए एनिमेटिड GIF से पता चलता है कि वनप्लस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन को मापने के लिए SpO2 वाला फीचर भी होगा और इससे स्टेप्स और कैलोरी बर्न ट्रैक करने में मदद मिलेगी। वनप्लस बैंड में टच जेस्चर्स भी होंगे। वनप्लस हेल्थ ऐप की Google Play की लिस्टिंग से वनप्लस बैंड की जो इमेज दिखाई शेयर की गई उससे पता चलता है कि इसमें हार्टबीट नापने वाला फीचर भी दिया जाएगा। अमेजॉन के अनुसार, बैंड में 14 दिन की बैटरी लाइफ होने वाली है और 13 एक्सरसाइज मोड होंगे। इसके साथ इसमें वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट वाल फीचर शामिल किया गया है।

 

 

ऐप पर पढ़ें