Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oneplus asks users not to install android 13 based oxygenos update here is why - Tech news hindi

OnePlus यूजर्स गलती से भी अपडेट ना करें फोन, कंपनी ने खुद कहा ऐसा; जानें क्यों

टेक कंपनी वनप्लस ने अपने कुछ डिवाइसेज इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल ना करने को कहा है। यह अपडेट इंस्टॉल करने के बाद डिवाइसेज बूट नहीं हो रहे और उन्हें सर्विस सेंटर ले जाना होगा।

OnePlus यूजर्स गलती से भी अपडेट ना करें फोन, कंपनी ने खुद कहा ऐसा; जानें क्यों
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 3 Feb 2023 06:12 PM
हमें फॉलो करें

टेक कंपनी वनप्लस अगले सप्ताह अपना फ्लैगशिप फोन OnePlus 11 लॉन्च करने जा रही है लेकिन इससे पहले ही मौजूदा यूजर्स के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। कंपनी ने खुद कुछ यूजर्स से कहा है कि वे लेटेस्ट OxygenOS अपडेट इंस्टॉल ना करें। 

लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कई OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ढेरों मामले सामने आने के बाद कंपनी को पता चला है कि इन परेशानियों के लिए Android 13 पर आधारित OxygenOS ही जिम्मेदार है। 

वनप्लस ने खुद यूजर्स को दी है चेतावनी
कंपनी ने अपने कम्युनिटी फोरम में 'Do Not Install' अपडेट जारी किया है। हालांकि, जिन OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro यूजर्स ने पहले ही नया अपडेट इंस्टॉल कर लिया है, उनके फोन काम नहीं कर रहे। इन डिवाइसेज को फिक्स करवाने के लिए सर्विंस सेंटर जाना होगा।

यूजर्स को चेतावनी मिलने में इसलिए देरी
ढेरों यूजर्स की शिकायत है कि कंपनी ने समय रहते उन्हें इस अपडेट में मौजूद खामी की जानकारी नहीं दी, जिसके चलते ज्यादा डिवाइसेज प्रभावित हुए। कंपनी ने खुद यह चेतावनी जारी करने में हुई देरी की वजह बताई है। दरअसल, चाइनीज न्यू ईयर के चलते कंपनी की OxygenOS टीम व्यस्त थी, जो इस देर की वजह बनी।

कंपनी ने अपडेट इंस्टॉल ना करने को कहा
कम्युनिटी पोस्ट में वनप्लस ने कहा कि कई स्मार्टफोन्स अपडेट इंस्टॉल करने के बाद बूट नहीं हो रहे हैं। इसकी जानकारी मिलते ही हमने रोलआउट रोका और मामले की जांच की। कंपनी ने अपनी गलती मानते हुए प्रभावित यूजर्स से फोन सर्विस सेंटर लाने या भेजने को कहा है। कंपनी ने वादा किया है कि यूजर्स के डिवाइस बिना किसी डाटा लॉस के ठीक कर दिए जाएंगे।

ऐप पर पढ़ें