Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़OnePlus 9 Lite will launch along with the OnePlus 9 flagship series in 2021

सस्ते स्मार्टफोन की तैयारी में वनप्लस, अगले साल आ सकता है OnePlus 9 lite

वनप्लस (OnePlus) अपना नया किफायती स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। यह OnePlus 9 Lite होगा। OnePlus 9 Lite अगले साल बाजार में लाया जाएगा। इससे पहले, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि OnePlus 9E को...

Apoorva Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 24 Dec 2020 06:24 PM
हमें फॉलो करें

वनप्लस (OnePlus) अपना नया किफायती स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। यह OnePlus 9 Lite होगा। OnePlus 9 Lite अगले साल बाजार में लाया जाएगा। इससे पहले, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि OnePlus 9E को वनप्लस 9 सीरीज के साथ लॉन्च जाएगा, लेकिन अब  Android Central की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि OnePlus 9 Lite स्मार्टफोन OnePlus 9 फ्लैगशिप सीरीज के साथ साल 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। 

OnePlus 9 सीरीज में आएंगे 3 स्मार्टफोन

रिपोर्ट में कहा गया है कि OnePlus 9 Series सीरीज में तीन स्मार्टफोन- स्टैंडर्ड OnePlus 9, प्रीमियम OnePlus 9 Pro और किफायती OnePlus 9 Lite होंगे। नई रिपोर्ट की मानें तो OnePlus 9 Lite पिछले साल आए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर चलेगा। हालांकि, इससे पहले OnePlus ने कभी अपनी फ्लैगशिप सीरीज में पुराने स्नैपड्रैगन चिपसेट का इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन वनप्लस 9 लाइट के साथ यह बदल जाएगा। 

 

 

OnePlus 9 Lite में हो सकता है पुराना चिपसेट

OnePlus 9 Lite का लॉन्च ज्यादा लोगों को नहीं चौंकाएगा। OnePlus 8T की कीमत अभी 42,999 रुपये से शुरू होती है, जबकि अभी OnePlus 8 की कीमत 39,999 रुपये है। OnePlus 7T को अब भी 37,999 रुपये में खरीदा जा रहा है। OnePlus 9 Lite में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट का इस्तेमाल करते हुए कंपनी स्मार्टफोन की कीमत घटाना चाहती है। OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं। 

फीचर्स में OnePlus 8T जैसा हो सकता है फोन

अगर OnePlus 9 Lite स्मार्टफोन 35,000 रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च होता है, तो यह OnePlus 8T और OnePlus Nord के बीच का मान जाएगा। जानकारी के मुताबिक, वनप्लस आने वाले कुछ महीनों में 7T को बंद कर देगा, इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि वनप्लस 9 लाइट प्राइसिंग फ्रंट में उसकी जगह ले सकता है। एंड्रॉयड सेंट्रल के अनुसार, वनप्लस 9 लाइट कुछ-कुछ फीचर्स में वनप्लस 8 टी जैसा हो सकता है। इसमें स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर हो सकता है। इसके अलावा, वनप्लस 9 लाइट में 90Hz या 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन, 65W फास्ट चार्जिंग और शायद एक ही कैमरा हार्डवेयर हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लेकर किसी भी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की है।

 

ऐप पर पढ़ें