OnePlus 6T review comes with fast indisplay fingerprint sensor - फास्ट इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है OnePlus 6T DA Image
7 दिसंबर, 2019|7:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फास्ट इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है OnePlus 6T

oneplus 6t review

चीनी कंपनी वनप्लस ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन वनप्लस 6टी लॉन्च कर दिया है और इसकी तारीफ आप कई लोगों के मुंह से सुन भी चुके होंगे। दरअसल, कंपनी ने न सिर्फ इसके डिजाइन को बेहतर किया है बल्कि इसमें फास्ट फेस अनलॉक सिस्टम और शानदार इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।  मिरर ब्लैक फिनिश के चलते OnePlus 6T को साफ रखने के लिए आपको एक कपडा जरूर साथ रखना पड़ता है। बतात चलें कि कंपनी ने वनप्लस 3 के बाद से साल में दूसरा टी वेरियंट लॉन्च करना शुरू कर दिया था। इसलिए हमें OnePlus 3T मिला और उसके बाद OnePlus 5 और OnePlus 5T आए।

परफोर्मेंस 
हार्डवेयर के मामले में ही नहीं बल्कि सॉफ्टवेयर के मामले में OnePlus 6T एक अच्छा फोन है। यह फोन OnePlus के अपने ऑक्सीजन ओएस के साथ एंड्रॉयड 9.0 के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम ओक्टा-कोर, स्नैपड्रैगन 845 एसओसी दिया गया है। यह 10एनएम आर्किटेकचर पर आधारित है और 2.8गीगाहर्ट्ज तक स्पीड ऑफर करता है। इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू भी दिया गया है। इसकी परफॉरमेंस स्मूथ है। वनप्लस 6टी में 6 जीबी रैम दी गई है। 

बड़ी डिस्प्ले के साथ बेहतर डिजाइन 
डिजाइन की बात करें तो वनप्लस 6टी में कुछ बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। लेकिन, स्मार्टफोन को डिटेल में देखा जाए तो नया जरूर मिलेगा। OnePlus 6T को वॉटरड्रॉप नॉच और ग्लास डिजाइन में पेश किया गया है। इसी के साथ इसके रियर पर आर्क दी गई है, जिससे फोन हाथ में पूरी तरह से फिट बैठता है और यह फोन प्रीमियम लुक भी देता है।
 
वनप्लस 6टी का डिस्प्ले 
OnePlus 6T में 6.41 इंच का ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले और इसमें वाटर ड्रॉपलेट नॉच डिस्प्ले मौजूद है। इससे स्क्रीन पर अधिक स्पेस मिल जाता है। 19:5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के कारण स्क्रीन पर स्पेस भी अच्छा मिलता है। OnePlus 6T में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है जिससे डिस्प्ले मजबूत हो जाता है। क्लियरिटी और ब्राइटनेस के मामले में यह शानदार है। OnePlus 6T का डिस्प्ले कंटेंट स्ट्रीम करने के साथ-साथ PUBG जैसे गेम्स खेलने के लिए भी अच्छा है और बेहतर रिजल्ट भी उपलब्ध कराता है। 

शानदार है कैमरे से ली गई पिक्चर क्वालिटी
वनप्लस 6टी ड्यूल-रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल कैमरा है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन एफ/1.7 के साथ ईआईएस दिया गया है। इसके बैक पैनल पर प्राइमरी लेंस में Sony IMX 519 सेंसर और सेकेंडरी में 20MP Sony IMX 376K सेंसर मौजूद है। इसका सेकेंडरी कैमरा पोर्ट्रेट इमेज क्लिक करने के काम आता है। यह OnePlus 6 से बेहतर काम करता है। यह OnePlus 6T में दी गई नई अल्गोरिथम के कारण भी है। कैमरा HDR कैपेबिलिटीज के साथ भी आता है। फ्रंट कैमरा Sony IMX 371 सेंसर और f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा में ईआईएस भी है और इससे 1080p पर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:OnePlus 6T review comes with fast indisplay fingerprint sensor