फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सधूम मचाने आ रहा है OnePlus 12, लेटेस्ट प्रोसेसर और पावरफुल कैमरा; ऐसे हैं फीचर्स

धूम मचाने आ रहा है OnePlus 12, लेटेस्ट प्रोसेसर और पावरफुल कैमरा; ऐसे हैं फीचर्स

वनप्लस की ओर से जल्द OnePlus 11 के सक्सेसर के तौर पर नया फ्लैगशिप फोन OnePlus 12 लॉन्च किया जाएगा। इस डिवाइस में Sony LYT कैमरा सेंसर और लेटेस्ट Qualcomm प्रोसेसर मिलने की बात कन्फर्म हुई है।

धूम मचाने आ रहा है OnePlus 12, लेटेस्ट प्रोसेसर और पावरफुल कैमरा; ऐसे हैं फीचर्स
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

चाइनीज टेक कंपनी वनप्लस के मौजूदा फ्लैगशिप फोन OnePlus 11 के सक्सेसर के तौर पर OnePlus 12 जल्द मार्केट का हिस्सा बनने जा रहा है। कंपनी ने पहले ही इस नए डिवाइस के की-स्पेसिफिकेशंस कन्फर्म कर दिए हैं और इसके डिजाइन रेंडर्स भी सामने आ गए हैं। इसे Qualcomm के लेटेस्ट और सबसे पावरफुल प्रोसेसर के अलावा Sony के नए कैमरा सेंसर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। 

बीते दिनों सामने आए लीक्स के बाद वनप्लस ने आधिकारिक रूप से OnePlus 12 के कुछ फीचर्स कन्फर्म किए हैं। इस स्मार्टफोन में Sony LYT कैमरा सेंसर्स मिलने की बात सामने आई थी। अब कंपनी ने बताया है कि डिवाइस में Sony के साथ पार्टनरशिप में तैयार किए गए खास कैमरा सेंसर के साथ बेहतरीन इमेज प्रोसेसिंग और कैमरा परफॉर्मेंस का फायदा मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: सस्ते में OnePlus फोन खरीदने का आखिरी मौका, FREE मिल रहे हैं इयरबड्स

डिस्प्ले और कैमरा की जानकारी कन्फर्म
वनप्लस ने चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक पोस्ट में OnePlus 12 के की-डीटेल्स की पुष्टि की है। कंपनी ने बताया है कि इसके कैमरा सेटअप में Sony के LYT-808 प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया जाएगा। साथ ही डिवाइस ProXDR डिस्प्ले 2K रेजॉल्यूशन के साथ ऑफर करेगा। इससे पहले नए वनप्लस फ्लैगशिप में 64MP पेरीस्कोप टेलीफोटो लेंस मिलने की बात सामने आई है। 

Android 14 और हाई-क्वॉलिटी स्क्रीन भी
टेक ब्रैंड ने टीज किया है कि इसके लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन में DisplayMate A+ रेटेड X1 'ओरिएंटल स्क्रीन' मिलेगी, जिसके साथ 2600nits का पीक ब्राइटनेस लेवल ऑफर किया जाएगा। बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलने तय है। डिवाइस में Android 14 पर आधारित OxygenOS 14 सॉफ्टवेयर स्किन आउट-ऑफ-द-बॉक्स मिल सकती है। 

OnePlus ने फोड़ा दिवाली बम, अब 43 इंच स्क्रीन वाला टीवी 12 हजार रुपये सस्ते में खरीदें

मिलेगा फास्ट वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट
अन्य लीक्स की मानें तो OnePlus 12 के कैमरा सेटअप में 48MP सेंसर, अल्ट्रा-वाइड टेलीफोटो सेंसर के साथ मिल सकता है जो Sony IMX581 सेंसर हो सकता है। इसके अलावा नए फोन को कंपनी 5400mAh क्षमता वाली बैटरी के साथ लॉन्च कर सकती है, जिसे 100W फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। यह फोन अगले साल की शुरुआत होने की बात लीक्स में कही गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें