Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oneplus 11 designed revealed in pictures ahead of official launch see the camera module - Tech news hindi

सैमसंग, ऐपल को टक्कर देगा OnePlus 11, तस्वीरों में देखें बेहतरीन कैमरा डिजाइन; ऐसे हैं फीचर्स

टेक कंपनी OnePlus अगले महीने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 11 लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें इसका शानदार डिजाइन देखने को मिला है और कलर ऑप्शंस दिखे हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Dec 2022 06:19 PM
हमें फॉलो करें

प्रीमियम टेक कंपनी OnePlus जल्द अपना सबसे पावरफुल स्मार्टफोन OnePlus 11 लॉन्च करने वाली है और 4 जनवरी को होने वाले लॉन्च से पहले कंपनी इसे टीज कर रही है। अच्छी बात यह है कि डिवाइस का डिजाइन पहले ही सामने आ गया है और तस्वीरों में इसका बेहतरीन डिजाइन देखा जा सकता है। इस फोन के फीचर्स ऐपल और सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइसेज को टक्कर देंगे।

कंपनी की ओर से शेयर किए गए टीजर्स में फोन के बैक पैनल का डिजाइन पहले भी देखने को मिला है। अब इस स्मार्टफोन की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनसे इसके डिजाइन से जुड़ी डीटेल्स के अलावा कलर वेरियंट्स भी सामने आए हैं। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल पर बड़ा गोलाकार कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें तीन कैमरा सेंसर्स के अलावा LED फ्लैश शामिल किया गया है। 

दो कलर ऑप्शंस में दिखा है OnePlus 11
सामने आईं तस्वीरों में OnePlus 11 स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शंस- ग्रीन और ब्लैक में दिखा है। इस डिवाइस के रियर पैनल पर सैंड-स्टोन जैसा फिनिश दिया गया है, जैसा पहले वनप्लस डिवाइस में देखने को मिला था। डिवाइस के ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल पर Hasselblad की ब्रैंडिंग भी दिख रही है। साफ है कि इस फोन के लिए भी कंपनी Hasselblad के साथ कोलैबरेशन करेगी और खास कैमरा फीचर्स मिलेंगे।

कब लॉन्च होगा OnePlus 11 स्मार्टफोन?
OnePlus 11 को पड़ोसी देश चीन में अगले महीने 4 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, ग्लोबल लॉन्च के लिए 7 फरवरी का दिन तय किया गया है। भारत में भी यह फोन 7 फरवरी को लॉन्च होगा और इसके लिए नई दिल्ली में इवेंट रखा गया है। कंपनी ने बताया है कि इस स्मार्टफोन के अलावा 7 फरवरी को होने वाले इवेंट में OnePlus Buds Pro 2 ऑडियो डिवाइसेज भी लॉन्च किए जाएंगे।

ऐसे होंगे OnePlus 11 के स्पेसिफिकेशंस
वनप्लस के नए फ्लैगशिप फोन में Qualcomm का सबसे पावरफुल प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 2 मिलेगा। इसमें 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगा। इस कर्व्ड डिस्प्ले को HDR10+ सपोर्ट दिया जाएगा। ऑथेंटिकेशन के लिए डिवाइस में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा और इसमें 16GB LPDDR5X रैम के साथ 512GB UFS 4.0 स्टोरेज दिया जाएगा। डिवाइस के बाकी स्पेसिफिकेशंस लॉन्च के बाद सामने आ सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें