DA Image
27 जुलाई, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

अब गूगल फोटोज पर नहीं मिलेंगे आपके पुराने फोटो, जानें क्या है वजह

google photos

गूगल की फोटो साझा करने और उन्हें संरक्षित करने की सेवा गूगल फोटोज पर अब आपको पुराने सेव फोटो एवं वीडियो के बैकअप की सुविधा नहीं मिलेगी। 

पहले गूगल का फोटो बैकअप प्लेटफॉर्म आपके एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस में सेव हुई सभी फोटो को अपने आप अपलोड कर देता था। इनमें वो फोटो और वीडियो भी शामिल थे, जो फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सरीखे एप द्वारा बनाये गये फोल्डर में स्टोर होते थे।

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने कहा है कि उसने अब अपने इस फीचर को बंद कर दिया है और अब आपको खुद इन फोटो को सेव करना होगा या इस सुविधा के लिए इस काम के लिए बने विशिष्ट एप का रुख करना होगा। 

उसने इसके लिए कोविड-19 की शुरुआत के बाद तस्वीरें साझा करने की प्रवृति में आये उछाल का हवाला दिया है। इस संबंध में एक बयान में कहा गया कि कोविड-19 की वजह से लोग ज्यादा फोटो और वीडियो साझा कर रहे हैं। इसलिए इंटरनेट संसाधनों को संरक्षित करने के लिए व्हाट्सएप, मैसेजेस और किक जैसे मैसेजिंग एप द्वारा बनाये गये डिवाइस फोल्डर के लिए बैकअप एवं सिंक को बंद कर दिया गया है। आप इसे सेटिंग में कभी भी बदल सकते हैं।

गूगल ने जोर देकर कहा कि सोशल मीडिया एप के जरिये पहले ही बैकअप और ऑर्गेनाइज्ड हो चुका कोई भी फोटो इस बदलाव से प्रभावित नहीं हुआ है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Now your old photos will not be found on Google Photos know what is the reason