फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सलॉन्च के बाद भी मुश्किल से मिलेगा नथिंग फोन (1), कंपनी ला रही ये सिस्टम

लॉन्च के बाद भी मुश्किल से मिलेगा नथिंग फोन (1), कंपनी ला रही ये सिस्टम

नथिंग फोन (1) 12 जुलाई को "रिटर्न टू इंस्टिंक्ट" नाम के एक इवेंट में लॉन्च होने वाला है। हालांकि, लॉन्च के बाद भी, फोन को पाना मुश्किल होगा। नथिंग शुरुआत में इसे Invite system के माध्यम से बेचेगा।

लॉन्च के बाद भी मुश्किल से मिलेगा नथिंग फोन (1), कंपनी ला रही ये सिस्टम
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 03:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

नथिंग फोन (1) 12 जुलाई को "रिटर्न टू इंस्टिंक्ट" नाम के एक इवेंट में लॉन्च होने वाला है। हालांकि, लॉन्च के बाद भी, फोन को पाना मुश्किल होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि नथिंग, वनप्लस के नक्शेकदम पर चलने की योजना नहीं बना रही है और शुरुआत में फोन (1) को केवल इनवाइट्स (invites) के माध्यम से बेचेगा। कार्ल पेई ने खुद लेटेस्ट वीडियो में डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के बारे में बताते हुआ इस बात की पुष्टि की है।

शुरुआती सेल के लिए इनवाइट सिस्टम से गुजरेगा
एक्सडीए ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नथिंग ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक नया वीडियो शेयर किया है, जो फोन के डिजाइन और इसकी मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस की डिटेल देता है, साथ ही हमें यह भी बताता है कि फोन के निर्माण के लिए रीसाइकल्ड एल्यूमीनियम का उपयोग किया जाएगा। हालांकि, वीडियो के अंत में, यह पता चला है कि नथिंग फोन (1) शुरुआती सेल के लिए एक इनवाइट सिस्टम से गुजरेगा।

नथिंग के को-फाउंडर कार्ल पेई हाइप ट्रेन और इनविटेशन-ओनली दृष्टिकोण के लिए अजनबी नहीं हैं। उन्होंने अपने आखिरी वेंचर यानी वनप्लस में भी यही काम किया था। इनवाइट सिस्टम स्टार्ट-अप को अपने प्रोडक्ट को तेजी से बेचने की अनुमति देगा और उन्हें उन लोगों के हाथों में भी पहुंचाएगा जो इसके सबसे "योग्य" हैं।

इनवाइट सिस्टम के पीछे कंपनी ने बताई यह वजह
- वीडियो में, पेई बताते हैं कि चूंकि नथिंग छोटा है, इसलिए इसमें एक बार में सेल के लिए लाखों स्मार्टफोन का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने के लिए न तो क्षमता है और न ही संसाधन हैं। पेई का कहना है कि नथिंग के पास दो विकल्प थे: बिक्री में देरी और अधिक इकाइयों को स्टॉक करना या फोन (1) को बेचना  प्रोडक्शन लाइन के ठीक बाहर। और जैसा कि आप जानते हैं, नथिंग ने बाद वाले के साथ जाने के लिए चुना क्योंकि यह एक अच्छा पीआर अवसर भी है।

- पेई आगे कहते हैं कि कंपनी ने नथिंग ईयर (1) से एक सबक सीखा। उनका कहना है कि कंपनी सप्ताह में केवल एक बार हियरेबल बेचने में सक्षम थी और यह तुरंत हॉटकेक की तरह बिका। इसलिए, टीम नहीं चाहती थी कि वही बात दोहराई जाए और इसलिए कंपनी ने अपकमिंग फोन के लिए एक इनवाइट सिस्टम के साथ जाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- SALE: ₹749 में फोन, ₹1190 में फ्रिज और लगभग आधी कीमत में AC, वॉशिंग मशीन-टीवी पर भी भारी छूट

फोन का भविष्य कीमत और सॉफ्टवेयर पर निर्भर
नथिंग फोन (1) को हाल ही में गीकबेंच पर देखा गया था, जिससे पता चला कि स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 778+ चिपसेट से लैस होगा, जिसे 8GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा। इस प्रक्रिया का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 पीढ़ी के प्रोसेसर से कोई मुकाबला नहीं है और यह औसत दर्जे का प्रदर्शन देगा। नथिंग फोन (1) का भविष्य अब पूरी तरह से कीमत और सॉफ्टवेयर पर निर्भर करता है।

पहले 100 यूनिट की निलामी कर रही कंपनी
फोन को वैश्विक स्तर पर 12 जुलाई को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले, कंपनी ने घोषणा की कि इस महीने फोन (1) की पहली 100 यूनिट्स की नीलामी की जाएगी। ये यूनिट्स स्पेशल एडिशन होंगी, जिनमें फोन के किनारे पर एक सीरियलाइज्ड नंबर को उकेरा जाएगा। नीलामी शुरू हो गई है और बोली लगाने के लिए नथिंग ने स्टॉकएक्स वेबसाइट के साथ भागीदारी की है।

(कवर फोटो क्रेडिट-t3n)

epaper