Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़nothing ear 2 black review great look and dj like sound at an old price - Tech news hindi

Nothing Ear (2) Black Review: पुरानी कीमत में जबर्दस्त लुक और साउंड DJ जैसा तगड़ा

Nothing ने Nothing Ear (2) का ब्लैक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। हमें नथिंग की इस ब्लैक ब्यूटी यानी Nothing Ear (2) Black का रिव्यू करना का मौका मिला। कैसा रहा हमारा अनुभव आप भी जानिए...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 10 July 2023 01:37 PM
हमें फॉलो करें

अपने ट्रांसपेंरेंट फोन और ईयरफोन के लिए पॉपुलर Nothing ने  Nothing Ear (2) का ब्लैक वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इससे पहले ईयर 2 केवल व्हाइट कलर में उपलब्ध था। नया ब्लैक कलर वेरिएंट दिखने में बेहद खूबसूरत है और यह हर किसी को एक नजर में पसंद आने वाला है। इसे ब्लैक ब्यूटी कहना गलत नहीं होगा। हमें नथिंग की इस ब्लैक ब्यूटी यानी Nothing Ear (2) Black का रिव्यू करना का मौका मिला। कैसा रहा हमारा अनुभव आप भी जानिए...
 

सबसे पहले जानिए बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा
कंपनी ने नए ब्लैक कलर वेरिएंट के बॉक्स को भी ब्लैक टच में डिजाइन दिया है। हालांकि बॉक्स के अंदर मिलने वाले सामान पहले जैसा ही हैं। बॉक्स में ईयरबड्स के अलावा, टाइप-सी चार्जिंग केबल है, जो काफी अच्छी क्वालिटी की है। इसके अलावा कुछ ईयरटिप्स के सेट भी हैं, जिन्हें आप अपने कानों में कंफर्ट फिटिंग के अनुसार बदल सकते हैं। बॉक्स में कुछ डॉक्यूमेंट्स भी मिलते हैं।

डिजाइन में क्या है खास
नए वेरिएंट के डिजाइन में कलर के अलावा आपको कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। नए मॉडल में ठीक वैसा ही ट्रांसपेरेंट डिजाइन दिया गया है, जैसा पिछले मॉडल में था, बस अब व्हाइट पार्ट में ब्लैक कलर में बदल दिया गया है। नए कलर के साथ, अब यह दिखने में भी पहले से ज्यादा खूबसूरत और अट्रैक्टिव लग रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा कि जो लोग व्हाइट कलर को खरीदने का प्लान कर रहे थे, वो नया कलर को देखने के बाद, ब्लैक वेरिएंट पर शिफ्ट हो सकते हैं। एक और पॉइंट यह भी है ब्लैक कलर जल्दी गंदा भी नहीं होता, ऐसे में इसे मेंटेन करने का झंझट भी लगभग खत्म हो गया है। ईयरबड्स का केस का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है और इनके अंदर रखे ईयरबड्स को आप ढक्कन खोले बिना भी आसानी से देख सकते हैं। इतना ही नहीं, ईयरबड्स के स्टेम को पहले की तरह ही ट्रांसपेरेंट डिजाइन दिया गया है। यह कहना गलत नहीं होगे कि पहली नजर में ही हर कोई इसका फैन हो जाएगा। अगर आप सबसे यूनिक दिखने वाले ईयरबड्स लेना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। 

इम्प्रेस कर देगा क्रिस्टल क्लियर साउंड
सिर्फ लुक्स ने नहीं इन ईयरबड्स का साउंड भी काफी दमदार है। जब आप इस पर एचडी क्वालिटी के साउंड सुनेंगे, तो आपको एकदम DJ वाला फील आने वाला है। हम इसकी साउंड क्वालिटी काफी इम्प्रेसिव लगी। नया ब्लैक कलर वेरिएंट अब नए डुअल चैंबर डिजाइन के साथ 11.6 एमएम डायनामिक ड्राइवर्स से लैस है, जो आपको साउंड में काफी डिटेलिंग प्रदान करता है। ईयरबड्स हाई-रेस ऑडियो सर्टिफाइड हैं, जिससे आपको क्वालिटी में समझौता किए बगैर एक दमदार साउंड मिलता है। 11.6 एमएम ड्राइवर्स की बदौलत आपको पावरफुल बास और रिच हाई नोट्स मिलती हैं, जिससे आपको स्टूडियो क्वालिटी का साउंड मिलता है।

ढक्कन खुलते ही हो जाता है कनेक्ट
ईयरबड्स में ऐप के माध्यम से आप अपनी पर्सनल साउंड प्रोफाइल को अपने अनुसार ट्यून कर सकते हैं। आप इक्वालाइजर को रियल टाइम में एडजस्ट कर सकते हैं। इसमें डुअल कनेक्शन का सपोर्ट मिलता है यानी आप इसे एक साथ फोन और लैबटॉप दोनों के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि एक बार पेयर हो जाने के बाद, आप जब भी केस का ढक्कन खोलेंगे यह चंद सेकंड में फोन से कनेक्ट हो जाएगा।

ऐप का नया वर्जन लाया नथिंग
नए ईयर (2) ब्लैक के साथ, नथिंग अपने नथिंग एक्स ऐप का एक नया वर्जन भी लॉन्च किया है, जो आपको ईयरबड्स को कंट्रोल करने की सुविधा देता है। इसमें सिंपल यूजर इंटरफेस के साथ पहले से ज्यादा कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिलते हैं। नया वर्जन आपको जरूरत पड़ने पर नॉइज कैंसिलेशन को ट्रांसपेरेंसी में बदलने और इसे बंद करने में भी मदद करता है। इसमें एक सिंपल प्रीसेट इक्वलाइजर भी है, जो बैलेंस्ड, ज्यादा बास, ज्यादा ट्रेबल और वॉयस के बीच स्विच करता है। इसमें एक कस्टम मोड है जो आपको अपने हिसाब से कई सारे बदलाव करने की सुविधा देता है।

नए फीचर में एक एडवांस्ड इक्वलाइजर भी है जो आपको सेटिंग को ठीक उसी तरह से ट्यून करने देती है जैसे म्यूजिक आप सुनना पसंद करते हैं। इसका यूज करके आप म्यूजिक के हाई और लो को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। 8-चैनल इक्वलाइजर आपको गानों को एकदम नए तरीके से सुनने की सुविधा देता है। साथ ही आप क्यू फैक्टर को एडजस्ट कर सकते हैं और ऑडियो सिग्नेचर को थोड़ा और शार्प भी कर सकते हैं।

बैटरी में कितना है दम
ईयरबड्स को चार्ज करना बेहद आसानी है। अच्छी बात यह है कि इसमें टाइप-सी पोर्ट मिलता है, जिससे आस इसे आपने फोन के चार्जर से भी चार्ज कर सकते हैं। ईयरबड्स वायरलेस चार्जिंग के साथ फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करते हैं। ईयरबड्स को सिर्फ 10 मिनट चार्ज कर आप पूरे 8 घंटे तक गाने सुन सकते हैं। इतना ही नहीं केस के साथ इसमें पूरे 36 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है। गेमिंग के लिए इसमें लो-लैग मोड है और डस्ट और स्वेट रेजिस्टेंट के लिए यह IP54 रेटिंग के साथ आता है।

हमारी राय
कंपनी ने ब्लैक कलर वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। यह व्हाइट कलर वेरिएंट की समान ही 9999 रुपये है। इसकी बिक्री 21 जुलाई से शुरु होगी और इसे फ्लिपकार्ट और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। अगर आप ईयरबड्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन साउंड के मामले में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहते और Nothing Ear 2 Black आपके बजट में आ रहा है, तो इसे बेशक खरीदा जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement