Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्समिलिट्री ग्रेड बिल्ड क्वॉलिटी वाला धांसू Nokia XR20 स्मार्टफोन लॉन्च, न गिरने पर टूटेगा, न पानी में खराब होगा

मिलिट्री ग्रेड बिल्ड क्वॉलिटी वाला धांसू Nokia XR20 स्मार्टफोन लॉन्च, न गिरने पर टूटेगा, न पानी में खराब होगा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Mon, 18 Oct 2021 05:05 PM
मिलिट्री ग्रेड बिल्ड क्वॉलिटी वाला धांसू Nokia XR20 स्मार्टफोन लॉन्च, न गिरने पर टूटेगा, न पानी में खराब होगा

इस खबर को सुनें

Nokia XR 20 भारत में लॉन्च हो गया है। यह फोन मिलिट्री-ग्रेड बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आता है। कंपनी का दावा है यह फोन 55 डिग्री तक की गर्मी में भी काम कर सकता है। इसके अलावा फोन 1.5 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा और यह एक घंटे तक पानी के अंदर भी रह सकता है। 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 46,999 रुपये है। ग्रेनाइट और अल्ट्रा ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन की सेल 30 अक्टूबर से शुरू होगी। 

लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी इस फोन की खरीद पर 3,599 रुपये के नोकिया पावर इयरबड्स लाइट फ्री में देगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि इस फोन को प्री-बुक करने वाले यूजर्स को फ्री में एक साल का स्क्रीन प्रोटेक्शन प्लान मिलेगा। 

नोकिया XR20 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 1080x2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले ऑफर कर रही है। गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आने वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: फोन और ऐप के जरिए कहीं चीन कर तो नहीं रहा जासूसी, सरकार उठा सकती है बड़ा कदम

फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर दिया गया है। फोन में मिलने वाले कैमरा ऑप्टिक्स Zeiss के हैं। फोन के कैमरा में आपको ऐक्शन कैम मोड भी मिलेगा, जो काफी स्टेबल फुटेज कैप्चर करता है।

साइड-माउटेंड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4,630mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 18 वॉट की वायर्ड और 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में आपको 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/A-GPS, NavIC, एनएफसी, यूएसबी टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर दिए गए हैं।  

यह भी पढ़ें: Vivo ने दिया झटका, 1 हजार रुपये महंगा हुआ 50MP कैमरे वाला यह फोन

epaper

संबंधित खबरें