Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Nokia XR20 could launch on 27 july Know Key Specifications - Tech news hindi

Nokia का गजब फोन, डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन के साथ धांसू डिजाइन

नोकिया (Nokia) का नया स्मार्टफोन आ रहा है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह Nokia XR20 है। यह स्मार्टफोन 27 जुलाई को लॉन्च होगा। नए नोकिया फोन के लॉन्च से पहले वेब पर इसकी एक इमेज सामने आई है, जिससे...

Nokia का गजब फोन, डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन के साथ धांसू डिजाइन
Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 July 2021 07:19 PM
हमें फॉलो करें

नोकिया (Nokia) का नया स्मार्टफोन आ रहा है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह Nokia XR20 है। यह स्मार्टफोन 27 जुलाई को लॉन्च होगा। नए नोकिया फोन के लॉन्च से पहले वेब पर इसकी एक इमेज सामने आई है, जिससे फोन के प्रमुख फीचर्स का पता लगता है। नोकिया XR20 स्मार्टफोन डस्ट एंड वॉटर प्रोटेक्शन के साथ रग्ड डिजाइन वाला हो सकता है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है और यह टेक्सचर्ड बैक के साथ आ सकता है।
 
वॉटर और डस्ट प्रोटेक्शन के साथ आ सकता है फोन
LoveNokia ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि Nokia XR20 की इमेज कुछ देर के लिए Nokia फोन्स कम्युनिटी फोरम्स पर सामने आई थी। इमेज में नोकिया फोन का बैक दिखता है और माना जा रहा है कि यह Nokia XR20 है। इमेज में नोकिया के फोन के ऊपर पानी की कई बूंदे हैं। साथ ही, फोन के आसपास भी पानी की बूंदे दिखाई पड़ रही हैं। इमेज देखकर लगता है कि नोकिया का यह नया फोन वॉटर और डस्ट प्रोटेक्शन के साथ आ रहा है। इस फोन के बॉटम में स्पीकर ग्रिल हो सकता है। फोन में USB Type-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक के साथ आ सकता है। 


6.67 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ आ सकता है फोन
इससे पहले, नोकिया मोबाइल (Nokia Mobile) ने फोन के बैक की एक इमेज ट्वीट की थी। इस इमेज में फोन केस के साथ दिखता है और इसमें सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। फोन के बैक पर टेक्स्ट भी लिखा था, जो कि कुछ इस तरह था, 'हमारे नए नोकिया फोन के साथ आपको केस की जरूरत नहीं पड़ेगी।' इससे संकेत मिलता है कि कंपनी नया रग्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। नोकिया XR20 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले हो सकता है। इसका रेजॉलूशन 1080X2400 पिक्सल हो सकता है। 


फोन के बैक में हो सकता है 48MP का मेन कैमरा
नोकिया का यह नया फोन 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। फोन के बैक में मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 4,630 mAh की बैटरी दी जा सकती है।

ऐप पर पढ़ें