Hindi NewsGadgets NewsNokia X5: launching tomorrow know price specifications features price in india

Nokia X5: दमदार फीचर्स के साथ आज होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है बेहद कम

एचएमडी ग्लोबल नोकिया परिवार को और आगे बढ़ाने की लगातार कोशिश करता जा रहा है। अब कंपनी Nokia X5 लॉन्च करने जा रही है। Nokia X5 की लॉन्चिंग आज यानी 18 जुलाई को होगी। इससे पहले कंपनी Nokia X5 को 11...

Nokia X5: दमदार फीचर्स के साथ आज होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है बेहद कम
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 18 July 2018 10:33 AM
हमें फॉलो करें

एचएमडी ग्लोबल नोकिया परिवार को और आगे बढ़ाने की लगातार कोशिश करता जा रहा है। अब कंपनी Nokia X5 लॉन्च करने जा रही है। Nokia X5 की लॉन्चिंग आज यानी 18 जुलाई को होगी। इससे पहले कंपनी Nokia X5 को 11 जुलाई को लॉन्च करने जा रही थी, लेकिन किसी वजह से यह लॉन्चिंग टाल दी गई थी। 

कंपनी ने Nokia X5 के 18 जुलाई को लॉन्च किए जाने की जानकारी वीबो के जरिए दी। टीजर पोस्टर में Nokia X5 का जिक्र किया गया है। बता दें कि Nokia X6 के बाद Nokia X5 फोन एचएमडी ग्लोबल का ऐसा फोन है जो नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीं, फोन में डुअल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और नोकिया लोगो दिया गया है। 

Nokia X5 के ये हो सकते हैं फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

Nokia X5  के बारे में सामने आई जानकारी की मानें तो यह फोन 5.86 इंच की स्क्रीन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें एचडी डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, रेशियो की बात करें तो यह 19:9 का है। इसके अलावा Nokia X5 फोन में क्वालकोम स्नपैड्रैगन 600 सीरीज का मीडियाटेक हेलियो पी60 एसओसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट की मानें तो Nokia X5 के प्रोसेसर दो तरह के होंगे। एक में Helio P23 SoC का इस्तेमाल होगा, तो दूसरे में Helia P60 SoC का। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। यह कैमरा 13 और 5 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही तीन हजार एमएएच की बैटरी के साथ Nokia X5 फोन आएगा। Nokia X5 स्मार्टफोन के एंड्रॉयड वर्जन की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड 8.1 ओरियो वर्जन दिया जा सकता है। 

इस स्मार्टफोन के कीमत की बात करें तो Nokia X5 (3जीबी रैम/32 जीबी रैम) की कीमत तकरीबन 8200 रुपये हो सकती है। इसके अलावा टॉप मॉडल 6जीबी रैम/64जीबी मेमोरी के साथ लॉन्च हो सकता है, जिसकी कीमत तकरीबन 10,200 रुपये होगी।

ऐप पर पढ़ें