Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Nokia Re Launch classic Nokia 6310 phone for 20th anniversary Has The Snake Game On It check Price And All Details - Tech news hindi

15 साल बाद नए अवतार में लॉन्च हुआ Nokia 6310, आईकॉनिक Snake गेम भी मिलेगा; अब इतनी है कीमत

अगर आप पुराने नोकिया फोन्स को आज भी मिस कर रहे हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, फ़िनिश कंपनी ने नोकिया 6310 को नए डिज़ाइन के साथ फिर से रिलीज़ कर दिया है। फोन अपनी मजबूती से वजह से काफी पॉपुलर...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 16 Oct 2021 11:22 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप पुराने नोकिया फोन्स को आज भी मिस कर रहे हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, फ़िनिश कंपनी ने नोकिया 6310 को नए डिज़ाइन के साथ फिर से रिलीज़ कर दिया है। फोन अपनी मजबूती से वजह से काफी पॉपुलर था, जिसके चलते दुनियाभर के लोगों ने इसे 'ब्रिक' कहा जाने लगे थे।

नोकिया ने पहली बार इसे साल 2001 में लॉन्च किया गया था और एक साल बाद इसे 6310i में अपडेट किया गया था। 2005 में कंपनी ने हमेशा के लिए बंद करना का फैसला लिया था। अब कंपनी ने इसकी 20वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए क्लासिक फोन 6310 का एक नया वर्जन पेश किया है।

भले ही इसकी फ्रेश यूनिट 15 साल से अधिक समय से बाजार में नहीं आई हैं, लेकिन आज भी इसकी दिवानगी कम नहीं हुई है। कुछ लोग आज भी नोकिया 6310 और 3310 को उनके टिकाऊपन और सुपर-लॉन्ग बैटरी लाइफ के वजह से बैकअप फोन के तौर पर इन्हें यूज कर रहे हैं।

फोन में मनोरंजन के सीमित विकल्प थेस और आप इसमें आईकॉनिक 'स्नेक' गेम खेल सकते थे या कंपोजर का उपयोग करके एक मोनोफोनिक रिंगटोन बना सकते थे।

सीमित विकल्पों के बावजूद, फोन नोकिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपकरणों में से एक बन गया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मीम्स और जोक्स के जरिए अब इसकी पौराणिक स्थिति को फिर से देखा जा रहा है।

नए नोकिया 6310 की खासियत और कीमत
नए नोकिया 6310, जो पहले ही कुछ बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है, में 320x240 पिक्सेल डेफिनिशन, बेहतर रिडेबिलिटी के साथ एक बड़ा कर्व्ड कलर डिस्प्ले है। अपने पुराने वर्जन के विपरीत, इसमें एक कैमरा है और फोन तीन कलर ऑप्शन में आएगा। नोकिया की वेबसाइट के मुताबिक, फोन की कीमत £59.99 (लगभग 6,000 रुपये) है। कंपनी ने दोबारा लॉन्च करने की घोषणा इस साल की शुरुआत में की थी। नोकिया 6310 आज के कनेक्टेड यूजर के लिए एक क्लासिक रीइमेजिनेटेड है। एडवांस्ड एक्सेसिबिलिटी, ऑप्टिमाइज्ड एर्गोनॉमिक्स और हफ्तों के लिए बैटरी लाइफ, इन सभी चीजों के लिए नोकिया फोन जाना जाता है। अच्छी बात यह है कि नए वर्जन में भी आपको स्नेक गेम मिलेगा। प्रवक्ता ने कहा, "इसके मूल में पहुंच के साथ, इसके बड़े पुश बटन और पर्याप्त डिस्प्ले स्क्रीन टाइम को और अधिक आसान और आनंददायक बनाते हैं।"

 

ऐप पर पढ़ें