Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Nokia is woking on Nokia 2720 feature phone with Flip design

फ्लिप डिजाइन वाला फीचर फोन ला रही Nokia, व्हाट्सएप-फेसबुक भी चलेगा

नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) समय-समय पर फीचर फोन भी लॉन्च करती रहती है। कंपनी पॉप्युलर फीचर फोन Nokia 3310 को भी नए अवतार में ला चुकी है। अब ताजा रिपोर्ट की मानें तो...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 Feb 2021 03:03 PM
हमें फॉलो करें

नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) समय-समय पर फीचर फोन भी लॉन्च करती रहती है। कंपनी पॉप्युलर फीचर फोन Nokia 3310 को भी नए अवतार में ला चुकी है। अब ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी फ्लिप डिजाइन और 4जी कनेक्टिविटी वाला नया फीचर फोन ला रही है, जो KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। यह Nokia 2720 फोन हो सकता है।

हाल ही में नोकिया 2720 फोन FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर मॉडल नंबर TA-1295 के साथ देखा गया था। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं यह KaiOS पर काम करेगा, जो काफी लाइटवेट सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस देता है। इसमें कई पॉप्युलर एप्स दिए जाएंगे, साथ ही वीडियो कॉलिंग एप गूगल डुओ को भी मैनुअली इंस्टॉल किया जा सकेगा। फोन में WhatsApp और Facebook जैसे सोशल मीडिया एप्स भी देखने को मिल सकते हैं। 

4जी और वाईफाई करेगा सपोर्ट
FCC सर्टिफिकेशन के मुताबिक, नया स्मार्टफोन 1,500mAh की बैटरी के साथ आएगा। इसमें नैनो-सिम स्लॉट दिया जाएगा, जो 4G LTE सपोर्ट करेगा। इसमें Wi-Fi 5 का भी सपोर्ट मिलेगा। यानी यह एक 4जी फीचर फोन होगा, जो ब्लूटूथ और जीपीएस के फीचर के साथ आएगा। हो सकता है कंपनी म्यूजिक, वीडियोज और फाइल्स को स्टोर करने के लिए microSD कार्ड का स्लॉट भी दे। 

फिलहाल नोकिया 2720 के बारे में बहुत ज्यादा डीटेल्स नहीं मिल सकी हैं। कंपनी इस फोन को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी एक सस्ते स्मार्टफोन  Nokia 2.5 पर भी काम कर रही है। इन दोनों ही डिवाइसेस की लॉन्च डेट का भी खुलासा नहीं हुआ। 

ऐप पर पढ़ें