DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › भारत में जल्द दस्तक देगा Nokia का पहला 5G स्मार्टफोन, जानिए फोन का नाम और खूबियां
गैजेट्स

भारत में जल्द दस्तक देगा Nokia का पहला 5G स्मार्टफोन, जानिए फोन का नाम और खूबियां

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Thu, 24 Jun 2021 10:11 AM
भारत में जल्द दस्तक देगा Nokia का पहला 5G स्मार्टफोन, जानिए फोन का नाम और खूबियां

सैमसंग, शाओमी, रियलमी और अन्य 5G फोन को टक्कर देने के लिए स्मार्टफोन कंपनी नोकिया भारत में जल्द एक शानदार 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इस फोन को कंपनी ने Nokia X20 नाम दिया है। आपको बता दें कि Nokia X20 इस साल की शुरुआत में यूरोप और कुछ अन्य बाजारों में ये फोन लॉन्च हो चुका है। अब HMD ग्लोबल भारत में भी अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में बड़ा विस्तार करने की प्लानिंग कर रही हैं। कंपनी Nokia X20 और Nokia X10 को 5G फोन सेगमेंट में जल्द पेश कर सकती है। HMD के पास अभी भारत में कोई 5G फोन नहीं है, जिसको कंपनी जल्द ही बदल सकती है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, Nokia X20 और Nokia X10 भारत में जल्द आने वाले हैं।

 

ये भी पढ़ें:- Jio का शानदार प्लान, सिर्फ 75 रुपये खर्च कर 60 दिन के लिए पाएं फ्री कॉलिंग और डेटा


Nokia X20 और X10 दोनों को SAR वैल्यू सेक्शन के तहत Nokia India की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। X20 और X10 के साथ इस लिस्टिंग में भारतीय बाजार के लिए Nokia G20, Nokia G10, Nokia C20 और Nokia C10 फोन भी उल्लेख हैं। अब जब Nokia X20, Nokia X10, Nokia G20, और सभी नए फोन अपने SAR मूल्यों के साथ वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, तो यह मान लेना सुरक्षित है कि HMD जल्द ही भारत में सभी फोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। वहीं आपको बता दें कि HMD ने अभी तक फोन की लॉन्चिंग को लेकर कोई टीज नहीं किया है। वहीं अगर भारत में Nokia का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो कंपनी अपने एक फोन से दूसरे फोन लॉन्च के बीच काफी समय रखती है।  

 

ये भी पढ़ें:- सस्ते में खरीदना चाहते हैं Xiaomi Mi 11 Lite फोन तो करें ये काम, मिल रही हैं 3000 रुपये की छूट

 

Nokia X20 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 
बता दें कि यह फोन कुछ समय पहले गीकबेंच लिस्टिंग पर भी लिस्ट हुआ था, जहां से पता चला था कि फोन 6 जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 के साथ आ सकता है। NokiaPowerUser की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फोन में 8 जीबी रैम वेरिएंट भी आएगा। इसके अलावा, फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी प्रोसेसर से लैस होगा। फोन में 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प भी मिलेगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Nokia X20 स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ दस्तक देगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मौजूद होगा। इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकेगा। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,500 एमएएच बैटरी हो सकती है।


 

संबंधित खबरें