Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़nokia c30 spotted on fcc expected to launch sonn with 6000mah battery

नोकिया के नए स्मार्टफोन में 6000mAh बैटरी, बजट सेगमेंट में धांसू फीचर

Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global बहुत जल्द मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Nokia C30 को लॉन्च करने वाली है। हाल में इस अपकमिंग स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। इस...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 18 June 2021 11:03 AM
हमें फॉलो करें

Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global बहुत जल्द मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Nokia C30 को लॉन्च करने वाली है। हाल में इस अपकमिंग स्मार्टफोन को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। इस लिस्टिंग के अनुसार नोकिया C30 स्मार्टफोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है। कुछ दिन पहले आई एक लीक में कहा गया था कि यह फोन ड्यूल रियर कैमरा और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।

मिल सकता है एचडी+ डिस्प्ले
नोकिया C30 एक एंट्री लेवल या बजट स्मार्टफोन हो सकता है। इस फोन में कंपनी 720x1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। डिस्प्ले IPS LCD स्क्रीन वाला होगा और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 हो सकता है। कंपनी इस फोन में थिक बॉटम बेजल्स के साथ वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला डिस्प्ले ऑफर कर सकती है।

फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल हो सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद है।

मिल सकता है मीडियाटेक हीलियो P22 चिपसेट
यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें मीडियाटेक हीलियो P22 चिपसेट दे सकती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करेगा। 6000mAh की बैटरी से लैस इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं। फोन की कीमत 10 हजार रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें