फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सप्योर डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8.1

प्योर डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8.1

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने Nokia 8.1 को भारत में लॉन्च कर दिया है। नोकिया 8.1 को बीते हफ्ते दुबई में पेश किया गया था और यह चीन में लॉन्च Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट...

प्योर डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8.1
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Tue, 11 Dec 2018 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने Nokia 8.1 को भारत में लॉन्च कर दिया है। नोकिया 8.1 को बीते हफ्ते दुबई में पेश किया गया था और यह चीन में लॉन्च Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट है। अहम खासियतों की बात करें तो Nokia 8.1 में 6.18 इंच का प्योरडिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा, कार्ल जाइस ऑप्टिक्स, स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, एंड्रॉयड 9.0 पाई और 3500 एमएएच की बैटरी है।

नोकिया ब्रांड का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है, इसका मतलब स्मार्टफोन को नियमित रूप से सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की गारंटी है। नोकिया 8.1 की कीमत 26,999 रुपये है। इस दाम में 4 जीबी रैम/ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट बेचा जाएगा। फोन ब्लू/ सिल्वर और आइरन/ स्टील रंग में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन की बिक्री 25 दिसंबर से शुरू होगी। 

Nokia 8.1 स्पेसिफिकेशन
डुअल सिम Nokia 8.1 स्टॉक एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा। इस स्मार्टफोन में 6.18 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 1080x2244 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आता है। क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी रैम मौजूद है।

अब बात कैमरे की करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है। यह कार्ल जाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह फिक्स्ड फोकस लेंस है जिसका काम डेप्थ का काम करता है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है। कंपनी ने इस फोन में बोथी फीचर होने की बात की है। इसकी मदद से यूजर एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें ले पाएंगे। इस फॉर्मेट में वीडियो रिकॉर्ड करना भी संभव होगा। डुअल रियर कैमरा सेटअप से यूज़र बोकेह इफेक्ट वाले पोर्ट्रेट शॉट बना पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें