DA Image
10 जुलाई, 2020|5:45|IST

अगली स्टोरी

Nokia ला सकता है पहला इन डिस्प्ले कैमरा वाला फोन 

nokia

वर्तमान समय में फोन में कैमरे के लिए पंच होल या फिर पॉपअप का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन फुल व्यू डिस्प्ले तैयार करने के लिए कंपनियां इन डिस्प्ले कैमरा तैयार कर रही हैं। इस रेस में नोकिया आगे निकल सकती है। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी नोकिया दुनिया का पहला अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

पढ़ेंः 

नोकिया पहला ऐसा स्मार्टफोन लाने जा रहा है, जिसमें सेल्फी कैमरा पूरी तरह डिस्प्ले के नीचे होगा। कई बड़ी कंपनियां ऐसा करने की प्रयास कर रही हैं। उसकी मदद से सेल्फी के लिए अलग से डिस्प्ले में कोई कटआउट, पंचहोल या फिर पॉप-अप सेटअप नहीं देना पड़ेगा। सैमसंग और एप्पल जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ते हुए नोकिया ने कमाल किया है। सैमसंग का अंडर-डिस्प्ले सेटअप जहां अब तक तैयार नहीं है, वहीं नोकिया अपने अंडर-डिस्प्ले कैमरा सिस्टम को नए नोकिया 9.3 5जी कॉन्सेप्ट फोन में शोकेस कर सकता है।

पढ़ेंः 

स्क्रीन के नीचे सेल्फी कैमरा
नोकिया 9.3 5जी कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन की रेंडर इमेज के साथ एक वीजियो भी साझा किया गया है। यह डिजाइन कॉन्सेप्ट क्रिएटर की ओर से तैयार किया गया है। इस स्मार्टफोन की इमेज LetsGoDigital की ओर से शेयर की गई हैं, वहीं इसका वीडियो कॉन्सेप्ट क्रिएटर के यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया है। स्मार्टफोन का डिजाइन शानदार दिख रहा है। पहली नजर में ही दिख जाता है कि इस स्मार्टफोन में कोई फ्रंट कैमरा नहीं दिया गया है। यूं कहें कि इस फोन का फ्रंट कैमरा आपको दिखाई नहीं दे रहा क्योंकि वह डिस्प्ले के नीचे है।

पढ़ेंः 

120Hz रिफ्रेश रेट से हो सकता है लैस 
फोन में रियर पैनल पर पांच कैमरा सेंसर दिए गए हैं और एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इनमें से दो बड़े सेंसर दिए गए हैं। लीक्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में नोकिया 48 मेगापिक्सल जितना बड़ा सेंसर दे सकता है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लाइट डिस्प्ले को पार करके कैमरा के अंदर आ सके। सैमसंग भी ऐसी ही टेक्नोलॉजी टेस्ट कर रहा है। नोकिया के इस फोन में फ्लैट डिस्प्ले और प्रीमियम डिजाइन दिया गया है। स्मार्टफोन में नोकिया 120हर्ट्ज रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दे सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nokia 53 5G Concept Includes An Under-Display Camera