DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सअगले महीने दुनिया का पहला 192 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन

अगले महीने दुनिया का पहला 192 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन

लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्ली Rohit
Thu, 09 Apr 2020 11:42 AM
अगले महीने दुनिया का पहला 192 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन

फोन की दुनिया बहुत ही तेजी से बदल रही है और इसी बदलाव के तहत जल्द ही 192 मेगापिक्सल वाला कैमरा देखने को मिल सकता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता के बीच ज्यादा से ज्यादा मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन लाने की होड़ अभी थमने का नाम नहीं ले रही। एक नई रिपोर्ट की मानें तो अगले महीने दुनिया का पहला 192 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन देखने को मिल सकता है।

फ्लैगशिप डिवाइसेज सेगमेंट में लंबे वक्त से 12 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ अब मेगापिक्सल वॉर खत्म हो चुकी है। वहीं, 32 मेगापिक्सल, 48 मेगापिक्सल और 64 मेगापिक्सल के बाद चीनी कंपनियों के बीच ज्यादा मेगापिक्सल कैमरा देने से जुड़ी होड़ अभी थमने का नाम नहीं ले रही है। साथ ही सैमसंग और शाओमी दोनों की ओर से 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स भी लॉन्च किए जा चुके हैं, लेकिन अब यह रेकॉर्ड भी टूटने वाला है। सैमसंग और शाओमी फिलहाल हाई-रेजोल्यूशन कैमरा की रेस में सबसे आगे हैं।

शाओमी और सैमसंग में टक्कर
खास बात यह है कि सैमसंग और शाओमी की ओर से साथ मिलकर 108 मेगापिक्सल सेंसर पर काम किया गया था और दोनों कंपनियां अब एकसाथ 150 मेगापिक्सल कैमरा पर भी काम कर रही हैं। हालांकि, अब सामने आया है कि अगले महीने एक नया स्मार्टफोन शाओमी और सैमसंग दोनों के फ्लैगशिप कैमरा को पीछे छोड़ सकता है। 'Digital Chat Station' की ओर से एक वीबो पोस्ट में कहा गया है कि 192 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन अगले महीने सामने आ सकता है।

मिलेगा स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर
रिपोर्ट में कहा गया है कि नया स्मार्टफोन 192 मेगापिक्सल कैमरा और स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर के साथ आएगा। डीटेल्स से पता चलता है कि सुपर हाई-रेजोल्यूशन कैमरा वाला डिवाइस फ्लैगशिप फोन नहीं होगा और ऐसे में इसे कम कीमत पर मार्केट में उतारा जा सकता है। स्नैपड्रैगन 765 टेक्निकली 192 मेगापिक्सल कैमरा सपॉर्ट करता है। हालांकि, अब तक ऐसा एग्जाम्पल देखने को नहीं मिला है। इमेज प्रोसेसिंग में और फोटो क्लिक करने में यह प्रोसेसर कितना टाइम लगाएगा, इसपर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें