Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़new apple iphone se expected to launch in the first quarter of 2022 - Tech news hindi

आ रहा Apple के सस्ते iPhone का नया मॉडल, अगले साल की शुरुआत में होगा लॉन्च

Apple अपने थर्ड-जेनरेशन iPhone SE को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकता है। डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार VCM यानी वॉइस कॉइल मोटर के सप्लायर्स को दिए गए कंपोनेंट्स के ऑर्डर में कोई...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Dec 2021 01:05 PM
हमें फॉलो करें

Apple अपने थर्ड-जेनरेशन iPhone SE को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकता है। डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार VCM यानी वॉइस कॉइल मोटर के सप्लायर्स को दिए गए कंपोनेंट्स के ऑर्डर में कोई कमी नहीं की गई है। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि वॉइस कॉइल मोटर कंपोनेंट के अलावा दूसरे कंपोनेंट्स के सप्लायर्स को दिए गए ऑर्डर्स में भी कंपनी की तरफ से कोई कमी नहीं की गई है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि iPhone SE 2022 अगले साल मार्च के खत्म होने से पहले मार्केट में एंट्री कर लेगा। 

जाने-माने ऐपल ऐनालिस्ट Ming-Chi Kuo के अनुसार ऐपल साल 2022 और 2023 में नया iPhone SE लॉन्च करेगा। बताया जा रहा है कि 2022 में आने वाला आईफोन SE साल की पहली तिमाही में आएगा और कंपनी इसे 3जीबी रैम वेरियंट में लॉन्च करेगी। वहीं, साल 2023 में लॉन्च होने वाले iPhone SE में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें बड़ी स्क्रीन के साथ 4जीबी रैम भी शामिल हो सकता है।

नए आईफोन SE में मिल सकते हैं ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
Ming-Chi Kuo ने कुछ दिन पहले कहा था कि कंपनी नए आईफोन SE में मौजूदा 4.7 इंच का डिस्प्ले ही ऑफर करने वाली है और यह भी 3जीबी रैम के साथ आएगा। अपग्रेडेड वेरियंट में कंपनी बड़े बेजल्स के साथ टच ID होम बटन भी ऑफर करेगी। उम्मीद की जा रही है कि नया आईफोन SE अभी के मुकाबले ज्यादा तेज प्रोसेसर और 5G नेटवर्क सपोर्ट से लैस होगा। खास बात है कि ऐपल नए आईफोन SE में लेटेस्ट iPad Mini और iPhone 13 मॉडल्स की तरह A15 चिप ऑफर कर सकता है।

डिस्प्ले ऐनालिस्ट रॉस यंग की मानें तो कंपनी अगले साल लॉन्च होने वाले आईफोन SE में 5G सपोर्ट और 4.7 इंच का डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। वहीं, साल 2024 में आने वाले आईफोन SE के मॉडल्स में 5.7 इंच से लेकर 6.1 इंच तक का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यंग के अनुसार आईफोन SE के बड़े वेरियंट पहले 2023 में ही लॉन्च किए जाने थे, लेकिन अब ये 2024 में लॉन्च होंगे। वहीं, Ming-Chi Kuo का अब भी यही मानना है कि बड़े डिस्प्ले वाला आईफोन SE साल 2023 में ही लॉन्च होगा। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें