Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़never download these apps in your smartphone claim reports

अपने स्मार्टफोन में भूलकर भी न डाउनलोड करें ये 5 एप्स, नहीं तो...

स्मार्टफोन यूजर्स देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट आई है अगले पांच सालों में देशभर में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़कर 70 करोड़ हो...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 2 Oct 2018 07:50 PM
हमें फॉलो करें

अपने स्मार्टफोन में भूलकर भी न डाउनलोड करें ये 5 एप्स, नहीं तो...

1 / 4

स्मार्टफोन यूजर्स देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट आई है अगले पांच सालों में देशभर में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़कर 70 करोड़ हो जाएगी। स्मार्टफोन के बढ़ते क्रेज के बीच यूजर्स नए नए एप्स भी इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में जब फोन खरीदते हैं तो फिर उसमें कई तरह की एप्स को डाउनलोड कर लेते हैं। कई बार ये एप्स यूजर्स के लिए खतरे से कम साबित नहीं होती हैं। इन कुछ एप्स में वायरस होता है तो कुछ आपकी बातचीत पर नजर रखते हैं। यहां हम आपको ऐसी ही 5 एप्स को बता रहे हैं जो काफी खतरे वाली हैं। आपको इन एप्स को तुरंत ही मोबाइल से डिलीट कर देनी चाहिए।    

स्मार्ट स्वाइप

रिपोर्ट्स में इस एप को भी आपके स्मार्टफोन के लिए खतरनाक माना गया है। इसमें मैलवेयर हो सकता है। ऐसे में यूजर्स को अपने फोन में इस एप को डिलीट कर देना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एप के एक लाख से अधिक डाउनलोड हैं।

फाइल ट्रांसफर प्रो

2 / 4

यह एक ऐसी एप है जिसे आपको तुरंत डिलीट कर देनी चाहिए। इस एप में माना जा रहा है कि मैलवेयर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह एप यूजर्स की डाटा को लीक कर सकती है। ऐसे में इस एप से दूर रहना चाहिए।

ब्राइटेस्ट एलईडी फ्लैशलाइट टॉर्च

3 / 4

अगर आप अपने मोबाइल में टॉर्च के लिए कोई एप डाउनलोड करना चाह रहे हैं और ब्राइटेस्ट एलईडी फ्लैशलाइट को डाउनलोड कर लेते हैं। तो फिर यह आपके फोन के लिए अच्छा नहीं है। इस एप को सुरक्षा की नजर से डाउनलोड करने से मना किया गया है।

रियलटाइम बूस्टर

गूगल प्ले स्टोर से इस एप को पहले ही हटाया जा चुका है। लेकिन अगर आप इस एप को कहीं और से भी डाउनलोड करते हैं तो फिर ऐसा तुरंत बंद कर दें। इस एप पर मैलवेयर की आशंका जताई गई है।

फ्री वाई फाई प्रो

4 / 4

इंटरनेट सस्ता होने के बावजूद कई यूजर्स मुफ्त का वाईफाई ढूंढने की कोशिश करते रहत हैं। ऐसे में वे कई बार फ्री वाई फाई एप को डाउनलोड कर लेते हैं। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फ्री वाई फाई प्रो खतरनाक एप है और इसे डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

ऐप पर पढ़ें