फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सपैसा बचाओ प्लान! 33 रुपये में डेटा-कॉलिंग-OTT ऐप्स और बहुत कुछ, Jio-BSNL के उड़े होश

पैसा बचाओ प्लान! 33 रुपये में डेटा-कॉलिंग-OTT ऐप्स और बहुत कुछ, Jio-BSNL के उड़े होश

आज हम आपको एक ऐसी कंपनी का प्लान बताने जा रहे हैं, जो जियो-एयरटेल की तरह पॉपुलर तो तो नहीं है लेकिन इसके प्लान काफी तगड़े हैं। ये कंपनी जियो और बीएसएनएल से कम पैसों में अच्छी स्पीड प्रदान करती है:

पैसा बचाओ प्लान! 33 रुपये में डेटा-कॉलिंग-OTT ऐप्स और बहुत कुछ, Jio-BSNL के उड़े होश
Himani Guptaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Apr 2022 09:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश में सबसे प्रमुख इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर में से दो - बीएसएनएल और जियो एक समान प्राइस टैग पर 150 एमबीपीएस स्पीड वाले प्लान पेश करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी का प्लान बताने जा रहे हैं, जो जियो-एयरटेल की तरह पॉपुलर तो तो नहीं है लेकिन इसके प्लान काफी तगड़े हैं। हम बात कर रहे हैं नेटप्लस (Netplus) की, जो भारत के चुनिंदा राज्यों में ब्रॉडबैंड सर्विस प्रदान करता है। नेटप्लस जियो और बीएसएनएल से कम पैसों में अच्छी स्पीड प्रदान करता है, साथ ही कई ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन भी डेटा है। यहां हम नेटप्लस, जियो और बीएसएनएल के 999 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान की तुलना कर रहे हैं। जानिए और तय कीजिए कौन सा आपके लिए बेहतर है:

 

ये भी पढ़ें:- काम की बात: अगले 5 महीने Free में चाहिए Ration, तो फटाफट करें ये कम, मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे

 

Netplus का 200 Mbps प्लान 
नेटप्लस एक आईएसपी है जो उत्तर में सात भारतीय राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। नेटप्लस 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड के साथ कनेक्टिविटी प्रदान कर सकता है। कंपनी वास्तव में अनलिमिटेड प्लान प्रदान करती है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्रदान करते हैं। नेटप्लस 999 रुपये प्रति माह पर 200 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा मिलता है। यह प्लान यूजर्स को अमेज़न प्राइम वीडियो, Zee5 प्रीमियम, वूट सेलेक्ट और EROS नाउ जैसे ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन फ्री देता है। इसके अलावा, नेटप्लस द्वारा पेश किया गया डेटा वास्तव में असीमित है और कोई FUP डेटा नहीं लगाया जाता है।

 

Reliance Jio 150 Mbps Plan
जियो 150 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है जो कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच के साथ आता है। भारत में सबसे विश्वसनीय सेवा प्रदाताओं की लिस्ट में होने के कारण, JioFiber 30 दिनों की वैधता अवधि के लिए 999 रुपये की कीमत पर 150 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड डेटा प्लान प्रदान करता है। इस प्लान की FUP लिमिट 3300Gb या 3.3TB है। यूजर्स को इस प्लान के साथ सिमेट्रिकल अपलोड और 150 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड का एक्सेस मिलता है। यह 15 ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए सदस्यता प्रदान करता है जिसमें अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, इरोस नाउ और बहुत कुछ शामिल है।

 

ये भी पढ़ें:- कन्फर्म! मई में आ रही PM Kisan की 11वीं किस्त; इनको नहीं मिलेंगे 2000 रुपये, ऐसे चेक करें अपना स्टेटस

 

BSNL 150 Mbps Plan
सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने भारत फाइबर कनेक्शन के माध्यम से एक प्लान प्रदान करती है जो ओटीटी लाभ के साथ आती है और 150 एमबीपीएस की गति प्रदान करती है। बीएसएनएल का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक 999 रुपये की मासिक लागत पर आता है और 150 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करता है। प्लान 2000 जीबी डेटा सीमा प्रदान करती है जिसके बाद स्पीड 10 एमबीपीएस तक कम हो जाती है। कंपनी का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक कई ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ आता है जिसमें डिज़नी + हॉटस्टार, लायंस गेट, सोनी लिव और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके अलावा, यूजर्स अपने पहले महीने के किराए पर 500 रुपये तक 90% तक की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं।

epaper