फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सकम दाम में मिलेगा फुल एंटरटेनमेंट, बेहद सस्ता प्लान लाने की तैयारी में Netflix

कम दाम में मिलेगा फुल एंटरटेनमेंट, बेहद सस्ता प्लान लाने की तैयारी में Netflix

वो दिन दूर नहीं जब नेटफ्लिक्स कॉन्टेंट को आप बेहद कम सब्सक्रिप्शन चार्ज में देख सकेंगे। कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप की है और जल्द ही एक ऐड बेस्ड सब्सक्रिप्शन प्लान लाने वाली है।

कम दाम में मिलेगा फुल एंटरटेनमेंट, बेहद सस्ता प्लान लाने की तैयारी में Netflix
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 03:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नेटफ्लिक्स (Netflix) के महंगे सब्सक्रिप्शन के कारण अगर आप प्रीमियम वर्ल्ड क्लास सिनेमा और वेब सीरीज का मजा नहीं ले पा रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही कंपनी एक खास प्लान लाने वाली है, जिससे नेटफ्लिक्स कॉन्टेंट को देखना काफी सस्ता हो जाएगा। नए एक्सपेरिमेंट के लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप की है। नेटफ्लिक्स और माइक्रोसॉफ्ट की पार्टनरशिप का यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है। कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपना पहला ऐड बेस्ड (विज्ञापन आधारित) सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी कर रही है, जिसमें यूजर्स को मूवी और शो के बीच में ऐड भी दिखाया जाएगा।

दोनों कंपनियों ने दी ब्लॉग पोस्ट में जानकारी
इस पार्टनरशिप की जानकारी दोनों कंपनियों ने अपने-अपने ब्लॉग पोस्ट में दी। माइक्रोसॉफ्ट के कहा कि वह नेटफ्लिक्स का टेक्नॉलजी और सेल्स पार्टनर बनने पर काफी एक्साइटेड है। इस पार्टनरशिप के बाद नेटफ्लिक्स पर दिखाए जाने वाले सभी ऐड माइक्रोसॉफ्ट प्लैटफॉर्म से होकर की आएंगे। ऐसे में उन सभी मार्केटर्स के पास नेटफ्लिक्स के दर्शकों और कनेक्टेड टीवी इन्वेंटरी का ऐक्सेस होगा, जो अपनी विज्ञापन संबंधी जरूरतों के लिए माइक्रोसॉफ्ट की मदद चाहते हैं। 

पहले की तरह ही उपलब्ध रहेंगे ये प्लान
नेटफ्लिक्स ने कहा कि उसके ऐड फ्री बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान नए और पुराने यूजर्स के लिए पहले की तरह ही उपलब्ध रहेंगे। माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप के बारे में नेटफ्लिक्स के सीओओ ग्रेग पीटर्स ने कहा, "अभी शुरुआती दिन हैं और हमारे पास काम करने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन हमारा लॉन्ग टर्म टारगेट क्लियर है। इसमें यूजर्स के लिए ज्यादा ऑप्शन और ऐडवर्टाइजर्स को एक प्रीमियम और लीनियर टीवी ब्रैंड से बेहतर एक्सपीरियंस देना शामिल है।".

वार्नर ब्रदर्स और सोनी पिक्चर्स टेलीविज़न के साथ बातचीत
रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स ने ऐड-बेस्ड मॉडल के लिए वार्नर ब्रदर्स, यूनिवर्सल और सोनी पिक्चर्स टेलीविज़न के साथ बातचीत शुरू कर दी है। इसका मतलब यह हो सकता है कि नेटफ्लिक्स का नया मॉडल अपने पूरे कैटलॉग को कवर नहीं करेगा, लेकिन इन-हाउस प्रोडक्शन और बड़े हॉलीवुड स्टूडियो के कुछ टाइटल्स को जरूर शामिल कर सकता है। हालाँकि, यह केवल अटकलें हैं और आने वाले दिनों में इसके बारे में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 55 इंच वाले Xiaomi के 4K Smart TV पर 25 हजार रुपये का डिस्काउंट, शानदार एक्सचेंज ऑफर भी

दिसंबर 2021 में सस्ते हुए थे प्लान
दिसंबर में नेटफ्लिक्स ने भारत में सब्सक्रिप्शन की कीमतों में 60% तक की कमी की थी। अब नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान 199 रुपये की बजाय 149 रुपये मंथली, बेसिक 199 रुपये मंथली, स्टैंडर्ड 499 रुपये मंथली और प्रीमियम 649 रुपये मंथली का हो गया है।

epaper