DA Image
3 दिसंबर, 2020|5:49|IST

अगली स्टोरी

नेटफ्लिक्स ने ऐड किया नया हिंदी इंटरफेस, अब हिंदी में भी चलेगा नेटफ्लिक्स

netflix

नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को यूज़र्स के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस की घोषणा की। अब लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का नया भाषा समर्थन के मोबाइल, टीवी और वेब संस्करणों पर उपलब्ध होगा। भारत के बाहर भी नेटफ्लिक्स यूज़र्स के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस उपलब्ध होगा। इसके बाद नेटफ्लिक्स यूजर्स हिंदी भाषा में साइन अप, सर्च और पेमेंट कर पाएंगे। हिंदी सपोर्ट को शुरू करने के लिए यूजर को अपने नेटफ्लिक्स के मैनज अकाउंट पर जाकर भाषा चुनने की ज़रूरत होगी।  नेटफ्लिक्स में सबस्क्राइबर्स के 5 प्रोफाइल होते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग भाषा हो सकती है। 

नेटफ्लिक्स इंडिया  कंटेंट वीपी  मोनिका शेरगिल ने कहा, "अच्छा कंटेंट देने के साथ-साथ यूजर को अच्छा अनुभव देना भी हमारे लिए उतना ही ज़रूरी है हमारा मानना ​​है कि नया यूजर इंटरफेस हिंदी पसंद करने वाले यूज़र्स के लिए नेटफ्लिकिस को सुलभ बनाएगा। "
नेटफ्लिक्स लगातार भारत में अपना यूज़र बेस बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और ये नया इंटरफेस भी उसी का एक हिस्सा है. कंपनी ने अपनी रिलीज़ में बताया कि नेटफ्लिक्स लगातार भारतीय फिल्मों और सीरीज़ों में इन्वेस्ट कर रहा है
।  

यह भी पढ़ें-Amazon Prime Day- ओप्पो ने लॉन्च किया ओप्पो ए 52 का 8 जीबी वैरिएंट

नेटफ्लिक्स पहले ही आने वाले 17 भारतीय प्रोडक्ट की घोषणा कर चुका है जिसमें लूडो, अ सूटेबल बॉय और आने वाली फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल  शामिल है। दूसरे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरह नेटफ्लिक्स लगातार भारतीय यूजर्स के लिए अपनी सर्विसों को आसान करता जा रहा है नए इंटरफेस और फिल्मों के अलावा नेटफ्लिक्स भारतीय यूजर्स के लिए कई सस्ते आकर्षक प्लान्स भी लेकर आया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Netflix added new Hindi interface now Netflix will run in Hindi too