Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़MWC 2018 these superb smartphones may be launched

MWC 2018 में पेश हो सकते हैं ये शानदार स्मार्टफोन

स्पेन के बार्सिलोना में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस कार्यक्रम में दुनिया भर की मोबाइल कंपनियां...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 28 Jan 2018 08:01 PM
हमें फॉलो करें

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018

1 / 4

स्पेन के बार्सिलोना में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस कार्यक्रम में दुनिया भर की मोबाइल कंपनियां भाग लेती हैं। इस कार्यक्रम में वह अपने नए डिवाइस और उनमें आने वाली तकनीक से पर्दा उठाती हैं। इस इस कार्यक्रम में 5जी कनेक्टिविटी से लैस स्मार्टफोन भी लॉन्च हो सकते हैं। साथ ही पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन भी दस्तक दे सकता है। इस वर्ष होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस की थीम 'क्रिएटिंग बेटर फ्यूचर' है।  

पढ़ें ः MWC 2018 : नोकिया पेश करेगा पांच कैमरे वाला फोन

सोनी पेश कर सकती है तीन फोन 
जापान आधारित कंपनी सोनी इस साल होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में अपने कुछ फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश कर सकती है। टेक जगत के मुताबिक सोनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक टेक्नोलॉजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनी के एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी गई है जिसका नाम  Xperia XZ Pro हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनी के इस फोन में 5.7 इंच का ओएलईडी डिसप्ले होगा जिसका रेजोल्यूशन रिजॉल्यूशन 4ङ (चार हजार रेजोल्यूशन) दिया जा सकता है। स्पीड और परर्फोमेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम दी जाएगी। फोटोग्राफी के लिए डुयूअल रियर कैमरा सेटअप जो कि 18एमपी+12एमपी कैमरा हो सकता है। सेल्फी प्रेमियों के लिए 13एमपी का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। Sony Xperia XZ Pro की कीमत लगभग 59,550 रुपये हो सकती है।  

आगे जानें अन्य फोन के बारे में
 

 

शाओमी लॉन्च कर सकती है टक 7 

2 / 4

शाओमी लॉन्च कर सकती है टक 7 
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपना एमआई 7 लॉन्च करेगी। एमआई 7 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा, शाओमी मी 7 में एक फेस अनलॉक फीचर देगी। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाजार में मौजूद दूसरे डिवाइस जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फीचर हैं, उनसे अलग एमआई 7 में 3जी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी। इससे यूजर स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। यह फीचर सबसे पहले आईफोन एक्स में ही दिखा था। 
 

सैमसंग का एस9 और एस9 प्लस 

3 / 4

सैमसंग का एस9 और एस9 प्लस 
सैमसंग ने पुष्टि कर दी है कि सैमसंग गैलेक्सी एस9 मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2018 फरवरी में लॉन्च होगा। कंपनी की ओर से गया है कि फ्लैगशिप डिवाइस को गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9प्लस दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन में एक पतले बेजल, इनफिनिटी डिस्प्ले और एक डुअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है।  सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9प्लस में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा। हालांकि, आने वाले फोन में हाल ही में लॉन्च हुआ सैमसंग ऑक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। दो वेरिएंट में से गैलक्सी एस9प्लस में 6 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज होने की उम्मीद है। गैलेक्सी एस फैमिली के नए बड़े वेरिएंट में एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। 

आगे जानें IphoneX की तरह दिखेगा मोटो का एक फोन
 

IphoneX की तरह दिखेगा मोटो का यह फोन

4 / 4

IphoneX की तरह दिखेगा मोटो का यह फोन
आईफोन के डिजाइन और फीचर को कॉपी करना कोई नई बात नहीं है। वहीं अब लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला अपना मोटो एक्स5 स्मार्टफोन को  तैयार कर रही है जिसमें IPhone X की झलक देखने को मिलेगी। टेक जगत के मुताबिक मोटो अपने फोन में IPhone X जैसा डिस्प्ले देगी। खासकर  ऊपरी हिस्सा Iphonex से मेल खाएगा। वहीं, फ्रंट पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप भी होगा। नए मोटो डिवाइस को मोटो एक्स5 नाम होने की खबर है। एक अंग्रेजी वेबसाइट ड्रॉयड लाइफ के मुताबिक इस फोन में पतलें बेजेल वाला पैनल होगा जिस पर आगे की तरफ आईफोन  की तरह डिस्प्ले होगा। ईयरपीस के पास में दो कैमरा सेंसर होंगे। कैमरा सेंसर से बेहतर सेल्फी लेने के अलावा फेस अनलॉक फीचर का काम भी करेगा। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि मोटो के स्मार्ट एआई और मोटो एक्सपी में कुछ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) वाले फीचर दिए जा सकते हैं।  

ऐप पर पढ़ें