Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Motorola unveil new bendable Wrist smartphone Concept Now Future on Wrist - Tech news hindi

हैरान कर रहा Motorola का ये स्मार्टफोन, घड़ी की तरह कलाई पर पहन सकेंगे, यहां देखें फोन का पूरा लुक

स्मार्टफोन कंपनी Motorola इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नया डिवाइस पेश करने की तैयारी में है। Motorola को लगता है कि भविष्य में लोग फोन को अपनी कलाई पर पहनेंगे। जानिए डिटेल्स:

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 10:46 AM
हमें फॉलो करें

चीन स्मार्टफोन कंपनी Motorola अपने इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नया डिवाइस पेश करने की तैयारी में है। Motorola को लगता है कि भविष्य में लोग फोन को अपनी कलाई पर पहनेंगे। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान मोटोरोला ने एक नया बेंड फोन दिखाया है, जो आपकी कलाई के चारों ओर रैप हो जाएगा।


इस इवेंट के दौरान मोटोरोला के एक प्रतिनिधि ने दिखाया कि कैसे फोन कलाई के चारों ओर रैप हो जाएगा या मेज पर खड़े होने के लिए विभिन्न तरीकों से झुक सकता है। जब फोन को कलाई के चारों ओर लपेटा जाता है, तो जानकारी प्रदर्शित करने का तरीका बदल जाता है। उदाहरण के लिए, ऐप्स स्क्रीन के टॉप पर दिखाई देते हैं। वह मैकेनिज्म जो फोन को मोड़ने की अनुमति देता है, उसे मोटोरोला प्रतिनिधि द्वारा ह्यूमन स्पाइन के समान बताया गया है।

 

ये भी पढ़ें:- Jio ने कर दी Airtel की छुट्टी: 239 रुपये में रोज मिलेगा 1.5GB डेटा और 28 दिन तक जी भर करें बातें

एडेप्टिव डिस्प्ले ऊपरी आधे हिस्से को ऊपर की ओर मोड़ सकता है, जिससे एक घुमावदार 4.6-इंच डिस्प्ले बनता है जो सोशल फ़ीड या वीडियो कॉल को स्क्रॉल करने के लिए बिल्कुल सही साइज़ का होता है। डिजाइन की बात करे तो आपको फोन के बैक पर कपड़े का एलीमेंट मिलता है, जिससे इससे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी मदद से कंपनी अपने कस्टमर्स को बेहतर अनुभव दे सकेगी। अब देखना ये है कि कंपनी कब इस फोन को मार्केट में ला सकती है।

बता दें कि कंपनी ने सबसे पहले 2016 में ये हाथ में पहने वाला पेश किया था, जिसे रिस्ट फोन कहा जाता है। लेकिन उसके बाद डिवाइस पर कोई जानकारी नहीं दी गई थी। मगर अब मोबाइल कांग्रेस में फोन को दोबारा दिखाया गया है।

 

ऐप पर पढ़ें