Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Motorola All smartphones come with Corning Gorilla Glass starting 2024 confirmed by company - Tech news hindi

Moto यूजर्स की हुई चांदी, अब कंपनी का सस्ते से सस्ता स्मार्टफोन कुछ मीटर से गिरने पर नहीं टूटेगा

Motorola फोन हमेशा मजबूत लगते हैं लेकिन अब ये और भी ज्यादा मजबूत हो जाएंगे। कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ पार्टनरशिप की है। यह कंपनी ने बजट-फ्रेंडली यूजर्स को तोहफा दिया है।

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 09:42 PM
हमें फॉलो करें

Motorola फोन हमेशा मजबूत लगते हैं लेकिन अब ये और भी ज्यादा मजबूत हो जाएंगे। कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ पार्टनरशिप की है। मोटोरोला ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में बड़ा खुलासा किया है। इस पार्सटनरशिप से एक बड़ा बदलाव होगा क्योंकि मोटोरोला के सभी रेंज के स्मार्टफोन्स को गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन मिलेगा। जिससे फोन के गिरने पर स्क्रीन के टूटने के चांस कम हो जाते हैं। मोटोरोला इस साल से सभी फोन्स पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल शुरू कर देगा।

 

 

जबकि गोरिल्ला ग्लास लंबे समय से एंड्रॉयड फोन के बीच एक स्टैण्डर्ड सुविधा है, मोटोरोला का अपने सभी स्मार्टफोन के लिए इसे अपनाने से फोन को Durability मिलेगी।

 

गोरिल्ला ग्लास की खासियत 
गोरिल्ला ग्लास अल्काली-एल्यूमिना सिलिकेट के सीट्स से बनाया जाता है। इसे इलेक्ट्रिक डिवाइस जैसे कि मोबाइल, टीवी, नोटबुक की स्क्रीन पर प्रोटेक्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इसको लगाने से स्क्रीन खराब नहीं होती और फोन स्क्रीन पर स्क्रैच नहीं पड़ते हैं, तो उसकी खूबसूरती बनी रहती है। 
 

हाल के वर्षों में अल्टरनेटिव ग्लास ऑप्शन जैसे "ड्रैगनटेल", आम रहे हैं, खासकर मिड रेंज और बजट-फोकस डिवाइस में है। कंपनी के प्रवक्ता ने इस बात पर जोर देते हुए घोषणा की हैं कि पूरे 2024 मोटोरोला डिवाइस के पोर्टफोलियो में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुविधा होगी, जो इस साल की दूसरी छमाही से शुरू होगी।

हालाँकि यह कदम मोटोरोला के हाई एंड स्मार्टफ़ोन पर महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं डाल सकता है, जो मुख्य रूप से पहले से ही गोरिल्ला ग्लास के साथ आते हैं, यह कंपनी ने बजट-फ्रेंडली यूजर्स को तोहफा दिया है। गोरिल्ला ग्लास से फोन में खरोंच कम आएगी और गिरने से फोन के टूटने के कम चांस होंगे।

 

ऐप पर पढ़ें