Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्समोटोरोला का यह फोन बना सुपरहीरो, 'गोली खाकर' बचाई यूजर की जान

मोटोरोला का यह फोन बना सुपरहीरो, 'गोली खाकर' बचाई यूजर की जान

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Tue, 12 Oct 2021 05:26 PM
मोटोरोला का यह फोन बना सुपरहीरो, 'गोली खाकर' बचाई यूजर की जान

इस खबर को सुनें

स्मार्टफोन मजबूत हो तो उसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बढ़ जाती है। वहीं, अगर आपके फोन की बिल्ड क्वॉलिटी सॉलिड है, तो वह आपकी जान भी बचा सकता है। फोन की मजबूती कैसे आपकी जान बचा सकती है, इसका हाल में एक अनोखा उदाहरण देखने को मिला। घटना ब्राजील के ग्रामीण इलाके पेट्रोलीना की है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार यहां हथियारों से लैस लुटेरों ने लूट के दौरान एक यूजर के ऊपर गोली चलाई। यह गोली यूजर के कूल्हे में लगी। इस हमले में यूजर को खास नुकसान नहीं पहुंचा क्योंकि यूजर की पॉकेट में मोटोरोला का Moto G5 हैंडसेट रखा हुआ था।

बैक कवर पर Hulk का फोटो
गोली के तेज इंपैक्ट को मोटो के इस स्मार्टफोन ने अपने ऊपर लिया। फोन की मजबूती का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस अटैक में यूजर की स्किन पर केवल हल्की सी खरोंच आई। मजे की बात यह है कि यूजर के मोटो G5 हैंडसेट के बैक कवर पर मार्वल के बुलेटप्रूफ सुपरहीरो The Incerdible Hulk की एक तस्वीर भी थी। 

यह भी पढ़ें: ₹9,500 से कम में आया Moto E40 स्मार्टफोन, दमदार बैटरी और जबर्दस्त डिस्प्ले है खूबी

गोली लगने से फोन पूरी तरह हुआ डैमेज
यूजर का इलाज करने वाले डॉक्टर ने पेड्रो ने बताया कि यूजर को इस हमले में बेहद मामूली चोट पहुंची थी। डॉक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल से गोली लगने से डैमेज हुए मोटो G5 हैंडसेट का फोटो भी शेयर किया है। लुटेरों की गोली से यूजर की तो जान बच गई, लेकिन फोन पूरी तरह डेड हो गया। फोन की स्क्रीन के साथ ही उसके इंटरनल पार्ट्स भी गोली लगने से पूरी तरह डैमेज हो चुके हैं। 

मोटो G5 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में 1080x1920 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 3जीबी तक की रैम और 32जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर लगा है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ड्यूल नैनो सिम सपोर्ट वाले इस फोन में 2800mAh की बैटरी लगी है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स की हुई बल्ले-बल्ले! अब 30 दिन तक ज्यादा चलेंगे ये प्लान्स, जल्द उठा लें फायदा

epaper

संबंधित खबरें