फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सजबरदस्त डिमांड: Moto G सीरीज के दीवाने हुए लोग, कंपनी ने बेच डाले 20 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन

जबरदस्त डिमांड: Moto G सीरीज के दीवाने हुए लोग, कंपनी ने बेच डाले 20 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन

मोटोरोला (Motorola) ने 2013 में मोटो जी (Moto G) की शुरुआत के साथ वैल्यू-फॉर-मनी बजट स्मार्टफोन को मार्केट में पेश किया था। पहले मोटो जी को बाज़ार में आए एक दशक हो गया है। जानते हैं कितने फोन सेल हुए:

जबरदस्त डिमांड: Moto G सीरीज के दीवाने हुए लोग, कंपनी ने बेच डाले 20 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

मोटोरोला (Motorola) ने 2013 में मोटो जी (Moto G) की शुरुआत के साथ वैल्यू-फॉर-मनी बजट स्मार्टफोन को मार्केट में पेश किया था। पहले मोटो जी को बाज़ार में आए एक दशक हो गया है। इस मौके पर मोटोरोला जश्न मना रहा है।

Moto G अपने सेगमेंट में 1 जीबी रैम और क्वाड-कोर प्रोसेसर जैसी सुविधाएं प्रदान करने वाले फोन में से एक था। लेनोवो के स्वामित्व में आने के बाद भी, ब्रांड ने मोटो जी फैमिली में नए मॉडल जारी करना जारी रखा।

 

Amazon पर 40% तक सस्ते मिल रहे Redmi के 5 स्मार्टफोन, फायदा उठाने का आज आखिरी मौका

 

मोटोरोला का कहना है कि उसने पिछले 10 वर्षों में Moto G सीरीज के 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन बेच दिए हैं। लाइनअप की 10वीं एनिवर्सरी कंपनी की इस उपलब्धि का प्रतीक है। पहली दो पीढ़ियों में सालाना केवल एक मॉडल था। हालाँकि Moto G सीरीज में मोटो जी टर्बो जारी किया था, लेकिन यह मेनलाइन मोटो जी 3री जेनरेशन का हिस्सा नहीं था और यह कुछ बाजारों तक ही सीमित था। Moto G सीरीज के स्मार्टफोन की लिस्ट में: Moto G54, Moto G84, Moto G14, Moto G32, Moto G73, Moto G40 Fusion, Moto G72, Moto G62 5G, Moto G42, फोन शामिल हैं।  

 

वैसे भी, Moto G सीरीज की सफलता की तुलना इसके कट्टर प्रतिद्वंद्वी रेडमी नोट से की जाती है, जिसने हाल ही में 9 साल पहले अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया फोन 338 मिलियन यूनिट की सेल की है। मोटो जी, खासकर एशियाई बाजारों में रेडमी नोट से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं कर सका। लेकिन लैटिन अमेरिका में यह आज भी लोकप्रिय है।

 

लूट मची: ₹10,000 से कम में खरीदें Samsung के ये 3 स्मार्टफोन, मिल रही 44% की छूट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें