Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़most affordable 100 mbps broadband plan from airtel jio and bsnl - Tech news hindi

100 Mbps स्पीड वाले 3 पैसा वसूल ब्रॉडबैंड प्लान; इसमें अनलिमिटेड कॉल्स और OTT बेनिफिट्स भी

कम कीमत में तेज इंटरनेट स्पीड चाहिए? तो यहां हम आपको Airtel, Jio और BSNL के 100 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं। तो आइए इन प्लान के बारे में डिटेल में जानते हैं

100 Mbps स्पीड वाले 3 पैसा वसूल ब्रॉडबैंड प्लान; इसमें अनलिमिटेड कॉल्स और OTT बेनिफिट्स भी
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Dec 2022 07:37 PM
हमें फॉलो करें

इस समय लगभग हर कोई तेज इंटरनेट का उपयोग करना पसंद करता है। ऑफिस का काम निपटाना हो या फिर फैमिली के साथ मूवी या वेब सीरीज का लुफ्त उठाना हो, इन सभी कामों के लिए जरूरी है कि आपके पास एक तेज इंटरनेट कनेक्शन हो। वैसे तो मोबाइल डेटा भी बेहद उपयोगी है लेकिन मोबाइल डेटा का उपयोग करते समय इंटरनेट की स्पीड बहुत भिन्न हो सकती है। ऐसे में बेहतर होगा कि आप एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन चुनें। Airtel Xstream Fibre, JioFiber, और BSNL Bharat Fibre भारत में कुछ इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर हैं, जो लगभग सभी सर्किलों में ब्रॉडबैंड प्लान प्रदान करते हैं। यदि आप घर से काम कर रहे हैं, तो आपको एक अच्छे वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत है। ये इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर विश्वसनीय ब्रॉडबैंड प्लान पेश करते हैं जो अनलिमिटेड इंटरनेट भी देता है। यहां हम आपको इन कंपनियों के 100 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं। तो आइए इन ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में डिटेल में जानते हैं।

799 रुपये का एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर प्लान
एयरटेल के 799 रुपये के प्लान में आपको 100 Mbps की तेजतर्रार इंटरनेट स्पीड मिलती है। प्लान स्पेसिफिकेशन में सबसे अलग है। यह वाई-फाई कनेक्शन आपको ओटीटी कंटेंट को 4K में देखने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त तेज है। इस प्लान में Shaw Academy, Wynk Music और Airtel Xstream एप्लिकेशन की कॉम्प्लिमेंट्री मेंबरशिप भी शामिल हैं। प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के साथ-साथ अनलिमिटेड डेटा भी मिलता है। जैसा कि हम बता चुके हैं, इस प्लान में 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। यह प्लान 3.3TB डेटा के साथ आता है।

JioFiber का 699 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान
699 रुपये के जियोफाइबर सिल्वर ब्रॉडबैंड में भी ग्राहकों को 100 Mbps की स्पीड मिलती है। प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा (FUP: 3300GB) मिलता है। हालांकि इसमें कोई बंडल्ड ओटीटी सब्सक्रिप्शन नहीं है, लेकिन उपभोक्ताओं को एडिशनल बोनस के रूप में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स भी मिलते हैं।

BSNL 799 रुपये भारत फाइबर वैल्यू ब्रॉडबैंड प्लान
इस प्लान की कीमत 799 रुपये प्रति माह है, और जब तक आप पूरा 1000GB डेटा का उपयोग नहीं करते हैं, तब तक यह 100 Mbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड बैंडविड्थ प्रदान करता है। डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद आप 5 Mbps की स्पीड पर इंटरनेट का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल भी मिलते हैं। प्लान के साथ सब्सक्राइबर्स को हॉटस्टार सुपर, लायंस गेट, शेमारू, हंगामा, सोनीलिव, जी5, वूट और YuppTV जैसे ओटीटी सब्सक्रिप्शन मिलते हैं।

कौन सा प्लान बेस्ट?
JioFiber का प्लान यहां सबसे ज्यादा वैल्यू-पैक्ड है। यह सस्ता है और ऊपर बताए सभी प्लान्स की तुलना में तुलनात्मक या बेहतर लाभ प्रदान करता है। इसके अलावा, यदि आप ओटीटी लाभ भी चाहते हैं, तो आप जियो के 999 रुपये के प्लान में भी अपग्रेड कर सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें