DA Image
1 नवंबर, 2020|3:11|IST

अगली स्टोरी

Mitron TV ने लॉन्च किया 'आत्मनिर्भर ऐप्स', यहां से डाउनलोड कर सकेंगे बेस्ट भारतीय ऐप

साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए भारतीय वीडियो मेकिंग ऐप  Mitron TV ने 'आत्मनिर्भर ऐप्स' को लॉन्च किया है। इस ऐप में आपको सभी भारतीय ऐप मिल जाएंगे और अपनी आवश्यकता अनुसार उन्हें इस्तेमाल कर पाएंगें। इस ऐप में आपको  बिजनेस, ई-लर्निंग, न्यूज, हेल्थ, शॉपिंग, गेम्स, एंटरटेनमेंट और सोशल जैसे कई ऐप्स इंडियन ऐप्स शामिल हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसका उद्देश्य बहुत अधिक उपयोगकर्ताओं को भारत स्थित उन ऐप्स तक पहुंच प्रदान करना है। जिनका उपयोग सेवाओं और आवश्यकता के लिए किया जा सकता है। ऐप आपको विभिन्न कैटेगरीज़ में सजेशन भी देता है। अभी आत्मनिर्भर ऐप्स सिर्फ एंड्रॉएड यूजर्स के लिए ही सीमित है। 
ऐप के डिस्क्रिप्शन में कहा गया है "इस ऐप को बनाने का हमारा मकसद हमारे भारतीय ऐप को बढ़ावा देना है। जो भारतीय ग्राहकों को भारतीय उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानने में मदद करें और उनके चयन के आधार पर उन्हें चुनें। हमारा उद्देश्य लोकल फोर वोकल के मंत्र को सही साबित करना है।इस तरह, प्रत्येक सच्चा भारतीय राष्ट्र को और अधिक विकसित करने के लिए एक छोटा सा योगदान दे सकता है।"

Atmanirbhar App के अंदर दिखाए गए ऐप में स्थानीय डेवलपर्स और सरकार द्वारा बनाए गए ऐप शामिल हैं। इनमें से कुछ IRCTC रेल कनेक्ट, JioTV, Aarogya Setu, Kaagaz Scanner, Narendra Modi ऐप और BHIM हैं। Atmanirbhar ऐप के अंदर ऐप लिस्टिंग से ऐप का आकार और इसे इंस्टॉल करने वालों की संख्या का पता चलता है। बताया जा रहा है कि ऐप बनाने वालों की योजना है कि इस साल के अंत तक इस ऐप में 500 ऐप उपलब्ध कराएँ जाएँ। 

यह भी पढ़ें- Micromax की नई In सीरीज के लॉन्च से पहले लीक हुए स्पेसिफिकेशन्स, यहां जानें फीचर्स

हालाँकि, Atmanirbhar App अपने आप में एक ऐप स्टोर नहीं है। यह केवल अन्य भारतीय ऐप्स की खोज के लिए एक पोर्टल के रूप में कार्य करता है। App गेट ऐप ’बटन पर टैप करने से आप उस ऐप की Google Play Store सूची में जा सकते हैं, जहाँ से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mitron TV launches self-sufficient apps to download the best Indian app from here