Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Microsoft testing Android alerts on Windows 10 PCs

Windows 10 PC पर दिखेंगे एंड्रॉयड फोन के नोटिफिकेशन

माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन यूजर के लिए एक नए फीचर पर परीक्षण कर रहा है, जिसके तहत फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन विंडोज-10 पर दिखाई देंगे। विंडोज-10 एक ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) है जो लैपटॉप और कंप्यूटर पर काम...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Mon, 29 April 2019 01:40 PM
हमें फॉलो करें

माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन यूजर के लिए एक नए फीचर पर परीक्षण कर रहा है, जिसके तहत फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन विंडोज-10 पर दिखाई देंगे। विंडोज-10 एक ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) है जो लैपटॉप और कंप्यूटर पर काम करता है। जैसे एंड्रॉयड और आईओएस फोन के ओएस हैं। यह फीचर योर फोन में शामिल किया जाएगा। यह परीक्षण अभी एंड्रॉयड ओएस के लिए किया जा रहा है। 

साल 2018 में  kयोर फोनl एप लॉन्च किया गया था। यह एप विंडोज 10 पर काम करता है। साथ ही इस एप की मदद से एंड्रॉयड फोन पर हाल ही में खींची गई फोटो देखी जा सकती हैं। यहां तक कि विंडोज-10 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस कंप्यूटर/लैपटॉप से सीधे टेक्स्ट मैसेज भी किया जा सकता है। 

इनकमिंग फोन कॉल की भी जानकारी 
 योर फोन एप के नए फीचर के तहत लोग अपने फोन पर आने वाली इनकमिंग कॉल को भी कंप्यूटर स्क्रीन पर देख सकते हैं। यह नोटिफिकेशन रियल टाइम होगी। अंग्रेजी वेबसाइट एनगैजेट के मुताबिक, अगर यूजर एप को इजाजत देता कि वह अलर्ट को स्क्रीन पर दिखाए, तो यूजर अपने महत्वपूर्ण मैसेज कंप्यूटर स्क्रीन पर देख पाएगा। 

बढ़ेगी कार्यक्षमता 
माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग पर जानकारी देते हुए कहा कि नए फीचर की मदद से लोग अपनी कार्यक्षमता में इजाफा कर पाएंगे। कंपनी के मुताबिक, फोकस और कार्यक्षमता में बढ़ोत्तरी करने के लिए फोन के नोटिफिकेशन कंप्यूटर पर ही देखे जा सकेंगे, क्योंकि कई बार लोग कंप्यूटर पर काम करने के दौरान बार-बार फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन देखते रहते हैं। साथ ही लोग खुद नियंत्रित कर सकेंगे कि फोन में मौजूद कौन से एप के नोटिफिकेशन वह देखना चाहते हैं। 

ऐप पर पढ़ें