फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सठप हुईं Microsoft सर्विसेज, यूजर्स परेशान; टीम्स से लेकर लिंक्डइन तक सब बंद

ठप हुईं Microsoft सर्विसेज, यूजर्स परेशान; टीम्स से लेकर लिंक्डइन तक सब बंद

Microsoft की सर्विसेज ठप हो गई हैं। Microsoft 365 सर्विसेज, टीम्स, आउटलुक, एज़्योर और लिंक्डइन को दुनिया भर में आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने आउटेज का संज्ञान लिया है

ठप हुईं Microsoft सर्विसेज, यूजर्स परेशान; टीम्स से लेकर लिंक्डइन तक सब बंद
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 04:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Microsoft की सर्विसेज ठप हो गई हैं। Microsoft 365 सर्विसेज, टीम्स, आउटलुक, एज़्योर और लिंक्डइन को दुनिया भर में आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने आउटेज का संज्ञान लिया है और कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि "मल्टीपल माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज को प्रभावित करने वाले मुद्दों की जांच की जा रही है।" इस बीच, डाउनडिटेक्टर ने इसकी पुष्टि की है क्योंकि लोगों ने आउटलुक डॉट कॉम, माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज और अन्य जैसी माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज तक पहुंचने में असमर्थ होने की सूचना दी है।

स्पेसिफिक सर्विसेज को देखते हुए, ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट आउटेज दोपहर 12:20 बजे के आसपास शुरू हुआ और Outlook.com, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट 365, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर, माइक्रोसॉफ्ट एज्योर और गिटहब समेत माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज आउटेज का सामना कर रही हैं, कई उपयोगकर्ता माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज के डाउन होने के बारे में रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा ले रहे हैं।

आउटेज के कारण के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विस हेल्थ स्टेटस पर पोस्ट किया है कि हम मानते है कि हाल ही में WAN (वाइड एरिया नेटवर्क) अपडेट माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज में व्यवधान पैदा कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपडेट से प्रभावित सर्विसेज को भी लिस्ट किया है और इसमें शामिल हैं:

- Microsoft Teams
- Exchange Online
- Outlook.com
- SharePoint Online
- OneDrive for Business
- Microsoft Graph
- PowerBi
- M365 Admin Portal
- Microsoft Intune
- Microsoft Defender
- Azure
- LinkedIn
- Github

आउटेज के कारण की पहचान करने पर, माइक्रोसॉफ्ट ने नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन समस्या को अलग कर दिया है और WAN अपडेट को वापस ला रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा "समस्या वेब्स में प्रभाव पैदा कर रही है, लगभग हर 30 मिनट में पीक पर है। हमने संभावित कारण के रूप में हाल के WAN अपडेट की पहचान की है, और इस अपडेट को वापस लेने के लिए कदम उठाए हैं। नए टेलीमेट्री कई क्षेत्रों और सर्विसेज में रिकवरी के संकेत दिखाती है, और हम सक्रिय रूप से स्थिति की निगरानी करना जारी रख रहे हैं।"
 

 

(फोटो क्रेडिट-handelsblatt)