अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Microsoft ईमेल एड्रेस के लिए 15 भारतीय भाषाओं को देगा सपोर्ट

अगर अब आपको हिंदी या किसी अन्य भारतीय भाषा के ईमेल आईडी से ईमेल आए, तो घबराने की जरूरत कतई नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट ने ईमेल एड्रेस के लिए 15 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट देने ऐलान किया है। यह सपोर्ट ऑफिस 365, आउटलुक 2016, आउटलुक डॉट कॉम, एक्सचेंज ऑनलाइन और अन्य प्लेटफॉर्म पर भी सपोर्ट करेगा। इंडियन यूजर्स अब हिंदी समेत 15 लैंग्वैज में अपना ईमेल एड्रेस बना सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीयों को 'अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस' के मौके पर यह बेहतरीन तोहफा दिया।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एक बयान में कहा, 15 भाषाओं में ईमेल एड्रेस की उपलब्धता आधुनिक संचार के लिए बेहतर उपकरण साबित होगी। हमारे इस प्रयास से लोगों के लिए टेक्नोलॉजी की राह और आसान हो जाएगी। हम चाहते हैं कि किसी को टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिए दूसरी भाषा सीखने की जरूरत न पड़े। इसलिए 15 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट देने का फैसला किया है।'

इन भाषाओं को सपोर्ट देगा माइक्रोसॉफ्ट
माइक्रोसॉफ्ट ने 15 भारतीय भाषाओं को ईमेल एड्रेस के लिए सपोर्ट देने का फैसला किया है। इसमें हिंदी, बोड़ो, डोगरी, कोंकणी, मैथिली, मराठी, नेपाली, सिंधी, बंगाली, गुजराती, मणिपुरी, पंजाबी, तमिल, तेलगु और उर्दू भाषा शामिल है। माइक्रोसॉफ्ट ने आम भारतीयों को खासकर- ग्रामीणों को ध्यान में रखकर यह फैसला किया है। कंपनी का मानना है कि इससे आम लोग भी ईमेल से जुड़ सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले महीने हिंदी, बंगाली और तमिल भाषाओं के लिए रीयल-टाइम भाषा अनुवाद में सुधार के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और डीप न्यूरल नेटवर्क (डीएनएन) के एकीकरण की घोषणा की थी। माइक्रोसॉफ्ट ने सभी भारतीयों के लिए प्रौद्योगिकी को प्रौद्योगिकी सुलभ और उत्पादक बनाने के मकसद से यह कदम उठाया था। यह तकनीक उपयोगकर्ताओं को माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर पर बिंग सर्च, बिंग ट्रांसलेटर पर किसी भी वेबसाइट पर इंटरनेट पर सफरिंग करते समय अधिक सटीक और स्वाभाविक परिणाम प्रदान करने में मदद करेगी। इसके साथ ही यह माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के प्रोडक्ट जैसे वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, आउटलुक और स्काइप पर भी काम करेगा।
 

ये भी पढ़ेंः WOW! यह 3D डिवाइस आपके स्मार्टफोन को माइक्रोस्कोप में बदल देगा

ये भी पढ़ेंः गूगल रेटिना जांच से बता देगा दिल की बीमारी है या नहीं

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Microsoft Announces 15 Indian Languages Support For Email Addresses