Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Micromax soon to launch 5G phone in india Co Founder Rahul Sharma revealed in a video

Micromax जल्द ला रही 5G फोन, In Note 1 को मिलेगा एंड्रॉइड 11 अपडेट

देश की पॉप्युलर स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द ही भारत में अपना 5जी फोन लाने वाली है। कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने इस बात का खुलासा यूजर्स के सामने एक वीडियो सेशन में किया। शर्मा ने यह भी...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 11 Feb 2021 09:48 AM
हमें फॉलो करें

देश की पॉप्युलर स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स जल्द ही भारत में अपना 5जी फोन लाने वाली है। कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने इस बात का खुलासा यूजर्स के सामने एक वीडियो सेशन में किया। शर्मा ने यह भी संकेत दिए कि माइक्रोमैक्स ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) इयरबड्स भी लाएगी। बता दें कि माइक्रोमैक्स ने पिछले साल Micromax In Note 1 और Micromax In 1b के जरिए स्मार्टफोन बाजार में वापसी की थी। कंपनी की मानें तो इन नोट 1 फोन को अप्रैल में एंड्रॉइड 11 अपडेट भी मिलने जा रहा है। 

5जी पर चल रहा काम
दरअसल राहुल शर्मा ने 11 मिनट का एक वीडियो माइक्रोमैक्स इंडिया के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने ग्राहकों को सवालों का जवाब देने की कोशिश की है। एक यूजर ने सवाल किया था कि कंपनी 5जी स्मार्टफोन कब लॉन्च करेगी। इसके जवाब में शर्मा ने बताया कि कंपनी के बेंगलुरु स्थित रिसर्च सेंटर में इस तकनीक पर काम चल रहा है और ग्राहकों को जल्द ही माइक्रोमैक्स का 5जी फोन देखने को मिल जाएगा। हालांकि इसकी कोई समय सीमा का खुलासा नहीं किया गया है। 

जल्द आ रही माइक्रोमैक्स एक्सेसरीज
एक यूजर ने पूछा कि माइक्रोमैक्स के अन्य एक्सेसरीज जैसे- पावरबैंक्स, इयरफोन्स और ब्लूटूथ हेडफोन्स कब तक आ जाएंगे? इसके जवाब में राहुल शर्मा ने कहा, 'एक्सेसरीज पर काम चल रहा है। वायरलेस वाले ऑडियो प्रोडक्ट्स जल्द आपके सामने होंगे। खास बात यह होगी कि इनका डिजाइन यूनीक होगा और इनमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।'

इस अपडेट से बदल गया फोन का कैमरा
शर्मा ने बताया कि कई यूजर्स माइक्रोमैक्स के लेटेस्ट डिवाइस का कैमरा थोड़ा कमजोर बता रहे थे। इसके बाद कंपनी ने जनवरी में जो अपडेट जारी किया था, उससे फोन का कैमरा धांसू बन गया है। इस अपडेट के जरिए कैमरा में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन, पोर्ट्रेट मोड इंप्रूवमेंट और Raw मोड जोड़ा गया था। शर्मा का दावा है कि इस तरह के फीचर्स महंगे स्मार्टफोन्स में दिए जाते हैं। 

ऐप पर पढ़ें