DA Image
9 दिसंबर, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

चीनी स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए 3 नवंबर को Micromax लॉन्च कर रही है अपनी In सीरीज

भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स लंबे समय से स्मार्टफोन बाजार से बाहर है। लेकिन अब वो बाजार में एंट्री लेने जा रही है। कंपनी बहुत जल्द ही अपनी नई सीरीज मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। एक समय ऐसा भी था जब स्मार्टफोन बाजार में भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स का दबदबा था। लेकिन जैसे ही चाइनीज स्मार्टफोन का आगमन हुआ कंपनी धीरे-धीरे गायब हो गई। अब कंपनी ने बाजार में वापसी करने की पूरी तैयारी कर ली है। माइक्रोमैक्स जल्द ही अपनी इन सीरीज बाजार में लेकर आ रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस सीरीज में दो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी की आने वाली सीरीज से ये भी साफ कर दिया गया है कि माइक्रोमैक्स के स्मार्टफोन चीनी स्मार्टफओन को टक्कर देने वाले हैं।
माइक्रोमैक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि ये स्मार्टफोन 3 नवंबर को 12 बजे लॉन्च किए जाएंगे। अपनी नई सीरीज को टीज करने के लिए कंपनी  'आओ करें, चीनी कम' टैगलाइन का इस्तेमाल कर रही है। इस टैगलाइन से ही साफ है कि कंपनी बाजार से चीनी स्मार्टफोन का सफाया करने की पूरी तैयारी कर के आई है। आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक अपनी सीरीज के अंदर आने वाले स्मार्टफोन के नाम और फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कुछ लीक्स रिपोर्ट से सीरीजी से जुड़ी जानकारी सामने आई है। कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट मे बताया गया कि कंपनी हर बजट के स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना में है। 7 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये के बीच के स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। ये हर फोन मेड इन इंडिया होंगे।

यह भी पढ़ें- दशहरा सेल ऑफर्स: सैमसंग के इस 6000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, यहां जानें ऑफर्स

संभावित फीचर्स 
फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। यह स्टॉक एंड्रॉइड आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ आएगा। कैमरा डिपार्टमेंट में, फोन के 2GB मॉडल में दो रियर कैमरे दिए जाएंगे। सेटअप में 13-मेगापिक्सेल और 2-मेगापिक्सेल सेंसर होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन के 3 जीबी मॉडल में पीछे की तरफ तीन कैमरे होंगे। सेटअप में 13-मेगापिक्सेल, 5-मेगापिक्सेल और 2-मेगापिक्सेल सेंसर होंगे। सेल्फी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोमैक्स के सीरीज के पहले फोन की कीमत 7 से 15 हजार के बीच हो सकती है। 
अभी सीरीज के आधिकारिक लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है रिपोर्ट कहती है कि यह नवंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च होगा, सबसे अधिक संभावना है कि ये 2 नवंबर को लॉन्च होगा। इससे पहले, माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की वापसी की घोषणा करने के लिए ट्विटर पर लगभग 2 मिनट का वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने वीडियो में कहा, "मैं तब पराजित नहीं हुआ था, लेकिन मैंने जो कुछ भी हासिल किया था उससे संतुष्ट था।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Micromax is launching its In series on November 3 to compete with the Chinese smartphone