Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़micromax in 2c smartphone spotted in google play supported device database - Tech news hindi

आ रहा Micromax का धमाकेदार स्मार्टफोन In 2C, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट फीचर

माइक्रोमैक्स ने कुछ दिन पहले अपने नए स्मार्टफोन Micromax In Note 2 को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी एक बार फिर से अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आजकल अपने...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 25 Feb 2022 12:00 PM
हमें फॉलो करें

माइक्रोमैक्स ने कुछ दिन पहले अपने नए स्मार्टफोन Micromax In Note 2 को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी एक बार फिर से अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Micromax In 2c को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन के मॉनिकर को गूगल प्ले सपोर्टेड डिवाइसेज के डेटाबेस में देखा गया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन बहुत जल्द लॉन्च हो सकता है।

टिप्स्टर ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
टिप्स्टर अभिषेक यादव ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि गूगल प्ले सपोर्टेड डिवाइसेज की लिस्ट में माइक्रोमैक्स के इस फोन का मॉडल नंबर E6533 है। इसी मॉडल नंबर के साथ इस हैंडसेट को पहले ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स और गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म पर देखा जा चुका है। 

पिछले साल जून में गीकबेंच पर दिखा था फोन
माइक्रोमैक्स के इस अपकमिंग फोन को गीकबेंच पर पिछले साल जून में ही देखा गया था। इसमें इस कुछ खास स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी गई थी। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक फोन में 4जीबी रैम के साथ Unisoc T610 प्रोसेसर दिया गया है और यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करेगा। गीकबेंच के सिंगर-कोर टेस्ट में फोन को 347 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1127 अंक मिले थे।

हो सकता है In 2b का सक्सेसर
माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को माइक्रोमैक्स In 2b के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह फोन बजट सेगमेंट में आ सकता है। फोन की कीमत 10 हजार रुपये के अंदर रहने की संभावना है।

पिछले महीने लॉन्च हुआ था माइक्रोमैक्स इन नोट 2
कंपनी ने पिछले महीने भारत में माइक्रोमैक्स इन नोट 2 को लॉन्च किया था। इस फोन में 6.43 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी चार रियर कैमरे दे रही है। इसमें 48 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ एक 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। 

यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको मीडियाटेक हीलियो G95 चिपसेट मिलेगा। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

ऐप पर पढ़ें