Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़man orders expensive sony headphones on amazon but gets toothpaste in the parcel - Tech news hindi

Amazon से मंगवाए ₹20,000 के महंगे Sony हेडफोन्स; डिब्बे में जो निकला..सुनकर हंस पड़ेंगे

ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon पर बड़ा स्कैम होने का एक और मामला सामने आया है। एक यूजर ने X पर दावा किया है कि उसे Sony Headphones के बजाय टूथपेस्ट डिलीवर किए गए और अमेजन अपनी गलती नहीं मान रहा।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 06:37 PM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स की ओर से गलत ऑर्डर डिलीवर किए जाने से जुड़े मामले अक्सर सामने आते हैं और Amazon से जुड़ा ऐसा ही एक मामला अब देखने को मिला है। ग्राहक की ओर से मंगवाए गए महंगे Sony हेडफोन्स के बदले कुछ ऐसा मिला, जिसे देखकर उसने सिर पीट लिया। ग्राहक ने अपना अनुभव माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है। 

यश ओझा नाम के यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना अमेजन शॉपिंग अनुभव शेयर किया है। लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Amazon पर ऑफर्स और डिस्काउंट के चलते ढेरों प्रोडक्ट्स ओरिजनल कीमत के मुकाबले बेहद सस्ते में खरीदे जा सकते हैं। यही वजह है कि एक यूजर ने 19,990 रुपये कीमत वाले Sony Headphones ऑर्डर किए, लेकिन उसे गलत ऑर्डर की डिलिवरी मिली।

हेडफोन के बॉक्स में निकला कुछ और
यूजर ने बताया कि उसे Sony के महंगे हेडफोन्स की डिलिवरी मिली तो उसने इनकी अनबॉक्सिंग का वीडियो बनाने का फैसला किया। मेन पैकेज ओपेन करने के बाद अंदर Sony Headphones का बॉक्स भी था लेकिन जब इस बॉक्स को खोला गया तो अंदर हेडफोन्स थे ही नहीं। हेडफोन्स के बजाय इस बॉक्स में टूथपेस्ट भरे हुए थे। यूजर बिल्कुल हैरान रह गया और उसने प्लेटफॉर्म को फ्रॉड की जानकारी दी। 

अमेजन ने गलती मानने से किया इनकार
माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर यूजर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि अमेजन ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया है और किसी तरह का रिफंड भी यूजर को नहीं दिया गया। अमेजन का दावा है कि यूजर को सही प्रोडक्ट डिलीवर किया गया है और उसके साथ कोई स्कैम नहीं हुआ है। हालांकि, सोशल मीडिया पोस्ट के बाद कंपनी ने जांच का भरोसा दिया है। 

ऐप पर पढ़ें