DA Image
28 सितम्बर, 2020|12:11|IST

अगली स्टोरी

Mahindra Thar 2020 की नीलामी 29 सितंबर को होगी बंद, 80 लाख के पार पहुंची बोली

15 अगस्त के दिन महिंद्र ग्लोबल ने अपनी नई थार को पेश किया था। ये एक ऐसा वाहन है जो हर इलाके के यूजर को शानदार एक्सपीरियंस देता है। कंपनी इस नए मॉडल को 2 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है।  24 सितंबर को कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट पर इस SUV की ऑनलाइन नीलामी शुरू की थी, जो कल यानी 29 सितंबर तक चलेगी। Mahindra Thar एसयूवी की पहली यूनिट की नीलामी के लिए ऑनलाइन बोली जारी है और अभी यह करीब 80 लाख को पार कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि एक करोड़ के आसपास में यह नीलाम होगी।
क्यों हो रही है नीलामी?
कंपनी 2 अक्टूबर को Mahindra Thar लॉन्च करने वाली है लेकिन लॉन्च के पहले ही ऑनलाइन उसकी नीलामी शुरू हो चुकी है। महिंद्रा ने कोविद -19 राहत कार्य में सहायता करने के लिए धन जुटाने के लिए इस नीलामी की शुरुआती की। ये नीलामी 27 सितंबर को बंद होने वाली थई लेकि कंपनी ने इसे दिन और बढा दिया अब ये नीलामी 29 सिंतबर को बंद होगी।

आने वाली नई Mahindra Thar सेकेंड जनरेशन की है, पहली वाली की तुलना में इसमें कई अपडेट्स किए गए हैं। ग्राहक अब पेट्रोल और डीजल इंजन में से अपनी पसंद का इंजन चुन सकते हैं। 2020 महिंद्रा थार में 2.2-लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है जो 130 hp पावर और 320 Nm टॉर्क ऑफर करता है और 2.0-लीटर स्टैलियन टर्बो पेट्रोल इंजन देता है जो 150 hp पावर और 320 Nm टॉर्क ऑफर करता है। ये गाड़ी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आती है। महिंद्रा थार 2020 के पेट्रोल और डीजल संस्करण दोनों ही शक्ति और प्रदर्शन दोनों के मामले में खुद को साबित करने के लिए तैयार हैं। हालांकि ये ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है।महिंद्रा थार में कई अपग्रेड किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Airtel ने Vi और Jio को छोड़ा पीछे, 37 लाख यूजर्स की मिली बढ़त

नई महिंद्रा थार एक डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर से लैस है। इसके अलावा, इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में विनाइल सीट अपहोल्स्ट्री और मोनोक्रोम एमआईडी डिस्प्ले भी हैं। इसके लॉन्च के बाद भारत की सबसे सस्ती फोर व्हील ड्राइव सिस्टम वाली एसयूवी होने की संभावना है। इस सिस्टम को 2 हाई, 4 हाई व 4 लो में रखा जा सकता है। ऑफ-रोड एसयूवी में 226 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है और इसकी वाटर वेडिंग क्षमता 650 मिमी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mahindra Thar 2020 auction to be closed till 29 September bid crossed 8 million