Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़LG India launches online store to deliver goods to customers doorsteps

LG India अब घर पर पहुंचाएगा सामान, लॉन्च किया ऑनलाइन स्टोर

ई-कॉमर्स के प्रति कस्टमर्स की रूचि को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स की बड़ी कंपनी एलजी ने सोमवार को ग्राहक के दरवाजे पर सीधे पहुंचाने के लिए 'डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर' ऑनलाइन स्टोर शुरू करने की घोषणा...

Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 11 Aug 2020 09:32 AM
हमें फॉलो करें

ई-कॉमर्स के प्रति कस्टमर्स की रूचि को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स की बड़ी कंपनी एलजी ने सोमवार को ग्राहक के दरवाजे पर सीधे पहुंचाने के लिए 'डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर' ऑनलाइन स्टोर शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने अपना डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) चैनल ऐसे समय में लॉन्च किया है, जब कोरोनवायरस के प्रकोप के बाद ऑनलाइन बिक्री बढ़ रही है और उपभोक्ताओं को अन्य उत्पादों के अलावा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को खरीदने के लिए भी लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
एलजी इंडिया डी 2 सी चैनल शुरू में केवल कुछ सीमित उत्पादों के साथ सीमित शहरों में ही सामान डिलिवर करेगा लेकिन इसकी योजना है कि डिलिवरी नेटवर्क को जोड़कर पूरे देश में विस्तार करो। एलजी इंडिया के ऑनलाइन बिजनेस हेड दीपक तनेजा ने पीटीआई को बताया, "हमने अपना डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ऑनलाइन स्टोर लॉन्च किया है। अब एलजी डॉट कॉम पर आने वाले ग्राहक अधिक जानकारी लेने के अलावा उत्पाद भी खरीद सकते हैं।"
उनके अनुसार, यह डी 2 सी चैनल भारत में एलजी के बिजनेस लिए कॉम्प्लीमेंट्री होगा, ऑफलाइन रिटेल इस बिजनेस की रीढ़ है। 
एलजी मौजूदा स्थानीय गोदामों के अपने नेटवर्क का उपयोग करेगा, जहां से वो थर्ड पार्टी के नेटवर्क का उपयोग करके कस्टमर्स के ऑर्डर उन तक पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें-चिंगारी ने जुटाई 13 लाख की फंडिंग, यूजर्स के लिए ऐप को करेगी बेहतर
उन्होंने कहा, "हमने ई-कॉमर्स इकोसिस्टम में लॉकडाउन के दौरान घरेलू सामान और इलेक्ट्रॉनिक्स की मांग में बढ़त देखी है। कस्टमर्स अपने घर पर रह कर आराम के साथ सामान को खरीदना चाहते हैं। महामारी के कारण लोग घर पर रहना पसंद करते हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि घरेलू उपकरण और मनरोंजन डिवाइसों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।" एलजी शुरुआत में चुनिंदा शहरों में डी 2 सी चैनल के माध्यम से उत्पादों की डिलीवरी शुरू करेगा, जिसमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, गाजियाबाद, गुड़गांव, नोएडा, कोलकाता और बेंगलुरु शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें