फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सलेनोवो लाया 9 इंच का टैबलेट, फुल चार्ज में 13 घंटे देख सकेंगे वीडियो, कीमत भी बजट में

लेनोवो लाया 9 इंच का टैबलेट, फुल चार्ज में 13 घंटे देख सकेंगे वीडियो, कीमत भी बजट में

पॉपुलर ब्रांड लेनोवो ने भारत ने अपना नया टैबलेट Lenovo Tab M9 लॉन्च कर दिया है। नया एंड्रॉइड टैबलेट मेटल बॉडी और डुअल-टोन डिजाइन के साथ आता है। टैब फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है।

लेनोवो लाया 9 इंच का टैबलेट, फुल चार्ज में 13 घंटे देख सकेंगे वीडियो, कीमत भी बजट में
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 May 2023 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कम बजट में बड़े डिस्प्ले वाला टैबलेट चाहिए, तो यह खबर आपके लिए है। पॉपुलर ब्रांड लेनोवो ने भारत ने अपना नया टैबलेट Lenovo Tab M9 लॉन्च कर दिया है। नया एंड्रॉइड टैबलेट मेटल बॉडी और डुअल-टोन डिजाइन के साथ आता है। टैब फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है। नया Lenovo Tab M9 मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर पर चलता है, जो 4GB तक रैम और 64GB तक स्टोरेज है। इसमें डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर और पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सेल का कैमरा है। टैब में 5100mAh की बैटरी है। कंपनी का कहना है कि इस एक बार चार्ज कर लगातार 13 घंटे तक वीडियो देखें जा सकते हैं।

टैब में दमदार रैम, डिस्प्ले और कैमरा भी
लेनोवो का टैब एम9 एंड्रॉइड 12 पर चलता है और कंपनी टैबलेट के साथ तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट और एक एंड्रॉइड ओएस अपडेट देने का वादा कर रही है। इसमें 9 इंच का एचडी (800x1340 पिक्सेल) एलसीडी टीएफटी डिस्प्ले है, जिसमें 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। डिस्प्ले को TÜV रीनलैंड आई केयर सर्टिफिकेशन भी मिला है। टैबलेट में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर के साथ 4GB तक रैम है। इसमें 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए, टैब में ऑटोफोकस के साथ 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का सेल्फी सेंसर है।

इस फोन ने भारत में मचाया तहलका, 90 min में बिके 1 लाख यूनिट; कीमत 10 हजार रुपये से कम

सेफ्टी के लिए टैब में फेस अनलॉक का सपोर्ट
टैब में मिलने वाले कनेक्टिविटी ऑप्शन में 4G एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, एक हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। यह गूगल वन, गूगल टीवी, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब किड्स के साथ प्री-लोडेड आता है। टैब में मिलने वाले सेंसर्स में एक्सेलेरोमीटर, परिवेश प्रकाश संवेदक और हॉल सेंसर शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

15W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5100mAh बैटरी
टैब में 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5100 एमएएच बैटरी है। बैटरी को लेकर कंपनी का कहना है कि यह फुल चार्ज में 13 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक टाइम, 15 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम और फुल चार्ज करने पर 12 घंटे तक का वेब ब्राउजिंग टाइम प्रदान करती है। टैबलेट में डॉल्बी एटमॉस ऑडियो तकनीक द्वारा ट्यून किए गए डुअल स्टीरियो स्पीकर हैं। इसका वजन मात्र 344 ग्राम है।

धूम मचाने आया यह धांसू फोन, 20 हजार से कम में 16GB तक रैम और 50MP कैमरा

इतनी है Lenovo Tab M9 टैब की कीमत
भारत में Lenovo Tab M9 की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये है। यह टैबलेट फ्रॉस्ट ब्लू और स्टॉर्म ग्रे कलर वेरिएंट में आता है और इसकी बिक्री 1 जून से अमेजन, फ्लिपकार्ट और लेनोवो डॉट कॉम पर शुरू होगी। इसे ऑफलाइन रिटेल चैनलों के माध्यम से भी खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने सबसे पहले Lenovo Tab M9 को CES 2023 के दौरान $139 (लगभग 12,000 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था।