फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्स20 हजार रुपये से कम में 5G स्मार्टफोन लाएगी Lava, जानें डीटेल

20 हजार रुपये से कम में 5G स्मार्टफोन लाएगी Lava, जानें डीटेल

घरेलू कंपनी लावा अपना 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। लावा का 5G स्मार्टफोन 20,000 रुपये से कम में आएगा। यह बात लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने इकनॉमिक टाइम्स को बताई...

20 हजार रुपये से कम में 5G स्मार्टफोन लाएगी Lava, जानें डीटेल
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jan 2021 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

घरेलू कंपनी लावा अपना 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। लावा का 5G स्मार्टफोन 20,000 रुपये से कम में आएगा। यह बात लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने इकनॉमिक टाइम्स को बताई हैं। कंपनी 6,000 से 10,000 रुपये वाली स्मार्टफोन रेंज को टारगेट कर रही है। कंपनी जल्द ही मिड-प्राइस रेंज में एंट्री करेगी। रैना ने बताया है कि मार्केट में 5G शिफ्ट हो रहा है और हम वहां भी होंगे।
     

साल के आखिर तक 5% स्मार्टफोन वॉल्यूम शेयर का टारगेट  
रैना ने बताया है कि हम 15,000-20,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में 5G फोन्स लॉन्च करेंगे। लावा इस साल के आखिर तक 5 फीसदी स्मार्टफोन वॉल्यूम शेयर का टारगेट लेकर चल रही है। फिलहाल, मार्केट में शाओमी, ओप्पो, वीवो, रियलमी जैसे चाइनीज ब्रांड्स और दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग का दबदबा है। लावा अपने विस्तृत ऑफलाइन डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिए जानी जाती है, कंपनी अब अमेजॉन की साझेदारी में ऑनलाइन चैनल पर फोकस कर रही है। इसके अलावा, कंपनी अपने खुद की ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए हैंडसेट बेचना शुरू करेगी।


यह भी पढ़ें- Xiaomi Mi 10i की आज भारत में पहली सेल, ₹21 हज़ार से कम है कीमत


चीन से भारत शिफ्ट कीं R&D यूनिट
कंपनी ने स्मार्टफोन्स की अपनी प्रॉडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाकर 3 करोड़ यूनिट और फीचर फोन कैपेसिटी को 4.5 करोड़ यूनिट किया है। कंपनी इसे आगे और बढ़ाना चाहती है। साथ ही, कंपनी ने अपनी रिसर्च एंड डिवेलपिंग और डिजाइन यूनिट को चीन से भारत में शिफ्ट किया है। लावा ने नोकिया ब्रांडेड स्मार्टफोन्स बनाने शुरू किए हैं और मोटोरोला के साथ भी ऐसी साझेदारी के लिए बातचीत कर रही है। यह किफायती स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराने के लिए AT&T और जनरल इलेक्ट्रिक जैसी अमेरिकी कंपनियों के साथ काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi का बजट स्मार्टफ़ोन Redmi Note 9T 5G आज होगा लॉन्च

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें