Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Lava could launch its first 5G Smartphone around Diwali

आ रहा देसी कंपनी Lava का पहला 5G फोन, 20 हजार से कम होगी कीमत

मोबाइल फोन बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा इंटरनेशनल अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। लावा (Lava) के पहले 5G फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। यह 5G स्मार्टफोन दिवाली के करीब इंडियन...

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 4 Aug 2021 05:32 PM
हमें फॉलो करें

मोबाइल फोन बनाने वाली घरेलू कंपनी लावा इंटरनेशनल अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। लावा (Lava) के पहले 5G फोन की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। यह 5G स्मार्टफोन दिवाली के करीब इंडियन मार्केट में आ सकता है। यह बात कंपनी के एक सीनियर ऑफिसर ने कही है।


मोबाइल एक्ससेरीज बिजनेस में 20% हिस्सेदारी पर नजर
लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने पीटीआई को बताया है कि कंपनी अगले 2-3 साल में मोबाइल एक्सेसरीज बिजनेस में 20 फीसदी तक बाजार हिस्सेदारी हासिल करना चाहती है। रैना के मुताबिक, जब स्मार्टफोन्स की बात आती है तो बतौर कंपनी हमारा फोकस 200 डॉलर (करीब 15,000 रुपये) सेगमेंट पर है। इस सेगमेंट में एक 4G है। साथ ही, हम 5G प्रॉडक्ट पर काम कर रहे हैं। हमारा 5G स्मार्टफोन दिवाली के पहले या दिवाली के करीब आएगा। 

नई स्मार्टवॉच भी ला सकती है लावा
लावा इंटरनेशनल के पास भारत में प्रॉडक्ट डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट दोनों हैं। रैना के मुताबिक, हम एक्सेसरीज पोर्टफोलियो को जोड़कर इस पूरे पोर्टफोलियो को पूरा कर रहे हैं। कंपनी ने इस साल मई में Lava Probuds के लॉन्च के साथ ही वायरलेस एक्सेसरीज सेगमेंट में उतरने की घोषणा की थी। लावा प्रोबड्स को Mediatek Airoha चिपसेट्स का इस्तेमाल करते हुए डिवेलप किया गया है। रैना ने बताया कि आने वाले फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी की अपने स्मार्टवॉच पोर्टफोलियो का विस्तार करने की भी योजना है।

ऐप पर पढ़ें