Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़lava blaze 5g smartphone all set to launch on 3rd november - Tech news hindi

3 नवंबर को आएगा देश का सबसे सस्ता 5G फोन, 50MP कैमरा के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर

लावा ब्लेज 5G स्मार्टफोन 3 नवंबर को अमेजन पर लॉन्च होगा। कंपनी इस फोन को भारत का सबसे किफायती 5G फोन बता रही है। फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ शानदार प्रोसेसर और डिस्प्ले मिलेगा।

representative image
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 1 Nov 2022 01:47 PM
हमें फॉलो करें

लावा (Lava) ने पिछले महीने हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 इवेंट में अपने नए हैंडसेट Lava Blaze 5G का ऐलान किया था। कंपनी ने उस वक्त दावा किया था कि यह भारत का सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन होगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। अब लावा ने यह कन्फर्म कर दिया है कि फोन 3 नवंबर को अमेजन इंडिया पर लॉन्च होगा। लावा ब्लेज 5G ड्यू ड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आता है। फोन में कंपनी 7जीबी (3जीबी वर्चुअल) तक रैम दे रही है। इसके अलावा इसमें आपको दमदार प्रोसेसर और डिस्प्ले भी मिलेगा। आइए जानते हैं डीटेल।

लावा ब्लेज 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 1600x720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD पैनल ऑफर कर रही है। यह एक 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। लावा का यह फोन 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। खास बात है कि कंपनी इसमें 3जीबी वर्चुअल रैम भी देने वाली है। इससे इस फोन की टोटल रैम 7जीबी तक की हो जाती है। 

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक डेप्थ और एक मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 5000mAh की बैटरी देने वाली है। यह बैटरी कितने वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप-C पोर्ट मल्टिपल 5G बैंड सपोर्ट, 4G VoLTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.1 जैसे ऑप्शन मिलेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो फोन की कीमत में 10 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।  

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें