फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सदेसी कंपनी Lava लाई एक और सस्ता स्मार्टफोन, 13MP कैमरा के साथ मिलते हैं यह खास फीचर्स, कीमत 7 हजार से भी कम

देसी कंपनी Lava लाई एक और सस्ता स्मार्टफोन, 13MP कैमरा के साथ मिलते हैं यह खास फीचर्स, कीमत 7 हजार से भी कम

देश की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने आज घरेलू बाजार में अपने नए किफायती स्मार्टफोन Lava BeU को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार प्रोसेसर से सजे इस स्मार्टफोन को खास कर महिलाओं को...

देसी कंपनी Lava लाई एक और सस्ता स्मार्टफोन, 13MP कैमरा के साथ मिलते हैं यह खास फीचर्स, कीमत 7 हजार से भी कम
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 23 Dec 2020 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने आज घरेलू बाजार में अपने नए किफायती स्मार्टफोन Lava BeU को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार प्रोसेसर से सजे इस स्मार्टफोन को खास कर महिलाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि इस फोन में क्रिस्टल डेकोरेशन के साथ ही इसमें प्री-लोडेड सेफ्टी एप्स भी दिए गए हैं। 


नई Lava BeU के बाजार में उतारने के साथ ही कंपनी आगामी 5 जनवरी को बाजार में चार और स्मार्टफोन को उतारने की तैयारी कर रही है। बहरहाल, इस नए स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत महज 6,888 रुपये तय की गई है। यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 


Lava BeU के स्पेसिफिकेशंस: इस स्मार्टफोन में कंपनी ने डुअल सिम (नैनो) की सुविधा के साथ इसमें Android 10 Go एडिशन का इस्तेमाल किया है। इसमें 6.08-इंच का HD (720x1,560 pixels) डिस्प्ले दिया है। इसके डिस्प्ले को 2.5D कर्व्ड ग्लॉस से प्रोटेक्ट किया गया है। इसमें  2GB RAM के साथ 32GB का स्टोरेज स्पेस दिया गया है। 


कैमरा और बैटरी: जहां तक कैमरे की बात है तो इसमें प्राइमरी कैमरे के तौर पर 13 MP और 2 MP का कैमरा दिया गया है। वहीं सेकेंडरी यानी की फ्रंट में 8 MP का कैमरा दिया गया है। साइज की बात करें तो इसका आकार (155.5x73.3x9.82mm) है। इसका कुल वजन महज 175.8 ग्राम है। कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें 4060 mAh की क्षमता का बैटरी दिया गया है, जिसे फुल चार्ज होने में तकरीबन 3 घंटे 10 मिनट का समय लगता है। 


यह भी पढें: अब ओपन सेल में मिलने लगा Nokia 2.4 स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

कनेक्टिविटी फीचर्स: नई Lava BeU में 3G/4G कनेक्टिवटी, Wi-Fi, हॉटस्पॉट, माइक्रो यूएसबी, V 4.2 ब्लूटूथ और 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है। इसके अलावां एडिश्नल फीचर्स के तौर पर इसें फेस अनलॉक, पावर सेविंग मोड और हैंडबैग मोड भी दिया गया है। कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ 1 साल और एक्सेसरीज के लिए 6 महीने की वारंटी दे रही है। इस फोन को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। वेबसाइट पर यह फोन पिंक रोज कलर में लिस्ट की गई है। 


जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि, Lava जल्द ही बाजार में 4 और स्मार्टफोन को लांच करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन फोन की कीमत 5,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये के बीच होगी। इतना ही नहीं कंपनी फिटनेस ट्रैकिंग बैंड को भी बाजार में उतारने पर विचार कर रही है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें