DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  अब शराब खरीदने के लिए नहीं है लंबी लाइनों में लगने की जरूरत, घर बैठे इन ऐप्स से फटाफट करें ऑर्डर

गैजेट्सअब शराब खरीदने के लिए नहीं है लंबी लाइनों में लगने की जरूरत, घर बैठे इन ऐप्स से फटाफट करें ऑर्डर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Tue, 20 Apr 2021 07:27 PM
अब शराब खरीदने के लिए नहीं है लंबी लाइनों में लगने की जरूरत, घर बैठे इन ऐप्स से फटाफट करें ऑर्डर

COVID-19 केसेस के बढ़ने के कारण भारत में एक बार फिर कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके कारण लोगों को शराब खरीदने में मुश्किल आ रही है। लोगों की इसी समस्य को खत्म करने के लिए कई ऐप्स बनाएं जा रहे हैं जिनके जरिए शराब बेची जा सके। लॉकडाउन के दौरान शराब की उच्च मांग को देखते हुए कई फ़ूड डिलीवरी कंपनी जैसे की स्विगी और ज़ोमैटो भी इस सर्विस को शुरू कर चुकी हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से वो ऐप हैं जिनके जरिए आप घर बैठे शराब मंगवा सकते हैं।

Zomato
इस ऐप से भुवनेश्वर, कोलकाता, रांची, सिलीगुड़ी, झारखंड, ओडिशा और वेस्ट बंगाल के लोग शराब ऑर्डर कर सकते हैं। जोमैटो के अनुसार ऑर्डर करने के 60 मिनट में आपके पास शराब पहुंच जाएगी। ऑर्डर रिसीव करने के दौरान आपको अपनी आईडी दिखानी होगी।

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp यूजर्स के लिए चेतावनी! भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, वरना फंस सकते हैं बड़ी मुश्किलों में

 

Swiggy
जोमैटो की तरह इस ऐप से भी आप भुवनेश्वर, कोलकाता, रांची, सिलीगुड़ी, झारखंड, ओडिशा और वेस्ट बंगाल में शराब ऑर्डर कर सकते हैं। इस ऐप में आपको एक ‘Wine Shops’ नाम से एक सेपरेट टैब मिलेगा और इसपर लाइसेंस्ड लिकर स्टोर्स को लिस्ट किया गया है। आप ऑर्डर प्लेस कर के डिलिवरी के दौरान आईडी प्रूफ दिखाकर शराब प्राप्त कर सकते हैं।

 

Living Liquidz
इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और इससे आप इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों ब्रांड के शराब ऑर्डर कर सकते हैं। इससे आप मुंबई, नवी मुंबई, थाने, पालघर और बैंगलोर जैसे शहरों में डिलिवरी पा सकते हैं। इस ऐप से शराब ऑर्डर करने के लिए आपकी उम्र 25 साल से ज्यादा होनी चाहिए और आप उसी दिन डिलिवरी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप कॉल कर के, वॉट्सऐप के जरिए या फिर ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं। इसके साथ ही पांच रुपये में वन डे लाइसेंस भी खरीदा जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar में दर्ज मोबाइल नंबर बंद हो गया है तो ऐसे करें अपना नया फ़ोन नंबर अपडेट, जानिए तरीका

 

HipBar
इस सर्विस को 2015 में लॉन्च किया गया था जहां से आप बीयर, व्हिस्की, टकीला, रम, ब्रांडी, जिन, वाइन और वोडका के साथ कई वरायटी की शराब खरीद सकते हैं। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपके आस पास के शराब की दुकानों से ऑर्डर लेकर डिलिवरी करता है जिसके लिए आपको आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। यह कोलकाता, हावड़ा, सिलीगुड़ी, कटक, भुवनेश्वर और राउरकेला में उपलब्ध है।

 

CSMCL app
इस ऐप से छत्तीसगढ़ के लोग ऑनलाइन शराब ऑर्डर कर सकते हैं। यह ऐप छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेज द्वारा बनाया गया है और आप रजिस्ट्रेशन कर के लिकर ऑर्डर कर सकते हैं। लिकर डिलिवरी के एवज में सरकार की ओर से 120 रुपये का डिलिवरी चार्ज लिया जाता है।

संबंधित खबरें