फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सJio ला रहा दमदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन, इतनी हो सकती है कीमत

Jio ला रहा दमदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन, इतनी हो सकती है कीमत

रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत के स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी में है। कंपनी अब 5G स्मार्टफोन लाने वाली है। जियो अपने पहले 5G इनेबल्ड फोन जियोफोन 5G (JioPhone 5G) पर काम कर रही है।...

Jio ला रहा दमदार फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन, इतनी हो सकती है कीमत
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 01:04 PM

इस खबर को सुनें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत के स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी में है। कंपनी अब 5G स्मार्टफोन लाने वाली है। जियो अपने पहले 5G इनेबल्ड फोन जियोफोन 5G (JioPhone 5G) पर काम कर रही है। यह बात एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट में कही गई है। कंपनी का JioPhone 5G इस साल के आखिर तक आ सकता है। हालांकि, अभी जियो के 5G स्मार्टफोन और इसकी लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल डीटेल्स नहीं आए हैं। एंड्रॉयड सेंट्रल की रिपोर्ट में JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशंस के बारे में भी बताया गया है। तो आइए जानते हैं कि जियो का 5G स्मार्टफोन कैसा हो सकता है... 

बड़ी स्क्रीन के साथ फोन में होगी 5,000 mAh की बैटरी
JioPhone 5G में 6.5 इंच की बड़ी HD+ स्क्रीन दी जा सकती है। डिस्प्ले का रेजॉलूशन 1600X720 हो सकता है। जियो के 5G स्मार्टफोन में 4G की रैम और 32GB का स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन का स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड भी होगा। स्मार्टफोन में 5,000 mAh की बैटरी होगी और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। सिम कार्ड ट्रे में 2 सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड लगाने की जगह होगी। 

यह भी पढ़ें- अब तक का सबसे तगड़ा ऑफर! 20,000 से भी कम में खरीदें Apple का ये फोन

फोन के बैक में होगा 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा
एंड्रॉयड सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक, जियोफोन 5G में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G चिपसेट दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा, फोन के बैक में 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। साथ ही, फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। JioPhone 5G एंड्रॉयड 11 आउट ऑफ द बॉक्स के कस्टमाइज्ड वर्जन पर चलेगा। फोन में यूजर्स को MyJio, JioTV, JioCinema और JioSaavan जैसी सर्विसेज मिलेंगी। जियो फोन 5G को अभी प्रोटोटाइपिंग स्टेज में एंटर करना है।

यह भी पढ़ें- 500GB से ज्यादा डेटा और फ्री कॉल, Reliance Jio के इन प्लान में महीने का खर्च 250 रुपये से कम

इतनी हो सकती है JioPhone 5G की कीमत
रिपोर्ट में कहा गया है कि JioPhone Next की तरह ही कंपनी JioPhone 5G में अफॉर्डेबिलिटी पर फोकस कर सकती है। जियो अपने 5G स्मार्टफोन को 9,000-12,000 रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है। 

(प्रतीकात्मक फोटो)

epaper