अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JioPhone 2: खरीदने जा रहे हैं फीचर फोन तो इन पर भी जरूर डालें नजर

JioPhone 2: खरीदने जा रहे हैं फीचर फोन तो इन पर भी जरूर डालें नजर
JioPhone 2: खरीदने जा रहे हैं फीचर फोन तो इन पर भी जरूर डालें नजर

रिलायंस इंडस्ट्रीज की पांच जुलाई को मुंबई में आयोजित की गई एजीएम में जियो फोन 2 (JioPhone 2) को लॉन्च किया गया। इस बार JioPhone 2 में कंपनी ने QWERTY कीपैड दिया है। इसके साथ ही इसकी कीमत 2999 रुपये रखी गई है। जो ग्राहक फोन को खरीदना चाहते हैं, वे 15 अगस्त से फोन को खरीद सकेंगे। 

JioPhone 2 में यूजर्स को 2.4 इंच की स्क्रीन मिलेगी। वहीं, यह फोन पिछले फोन की तरह KaiOS पर चलेगा। इसके अलावा फोन में फेसबुक, यूट्यूब, व्हाट्सएप जैसी एप्स भी चलेंगी। JioPhone 2 की मेमोरी की बात करें तो यह 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

वहीं, इसे 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि इन दिनों JioPhone ही नहीं, बल्कि और भी कई फीचर फोन उपलब्ध हैं, जो धूम मचा रहे हैं। यहां हम आपको ऐसे 5 फीचर फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आपको जानना चाहिए। 

ये भी पढ़ें: Whatsapp ने कसी कमर, फर्जी खबरें रोकने वाले को देगा 35 लाख रुपये

Micromax Bharat 1
Micromax Bharat 1

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी Micromax ने JioPhone के लॉन्च के बाद मार्केट में एक फीचर फोन पेश किया था। इस फीचर फोन का नाम Micromax Bharat 1 है। इसे JioPhone से टक्कर लेने के लिए बाजार में उतारा गया था। फोन गूगल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Nokia 3310 (4G)
Nokia 3310 (4G)

एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 3310 को पिछले साल पेश किया था। 4 जी सपोर्ट के साथ आने वाला नोकिया 3310 फोन का वजन महज 80 ग्राम है। इसके अलावा फोन में 1200 एमएएच बैटरी दी गई है। हालांकि, फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब सपोर्ट नहीं करता है। 

Nokia 8810 (4G)
Nokia 8810 (4G)

नोकिया का यह फोन भी एक फीचर फोन है जो ग्राहकों के बजट में आता है। अगर ग्राहक जियो फोन के अलावा किसी और कंपनी का फीचर फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर वे नोकिया 8810 फोन को खरीद सकते हैं। नोकिया 3310 की ही तरह यह फोन भी 4 जी सपोर्ट करता है।

Samsung Metro XL
Samsung Metro XL

फीचर फोन के बाजार में सैमसंग एक तगड़ा कॉम्पटीटर है। कंपनी का एक फीचर फोन Metro XL के नाम से है जो इस सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है।  इस फोन की कीमत की बात करें तो यह JioPhone 2 से थोड़ा ही ज्यादा है। इस फोन में यूजर्स को 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, एलईडी फ्लैश आदि की सुविधाएं मिलती हैं।

BlackBerry 9720
BlackBerry 9720

JioPhone 2 के QWERTY कीपैड की ही तरह ब्लैकबेरी 9720 में भी QWERTY कीपैड दिया गया है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। हालांकि, फोन में ग्राहकों को कोई भी फ्रंट कैमरा नहीं मिलेगा। फोन की कीमत की बात करें तो यह JioPhone 2 से तकरीबन दो हजार रुपये ज्यादा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jiophone 2 launched know price specifications features etc and know about 5 best features phone